Move to Jagran APP

PBKS vs RCB: 0 पर मिला जीवनदान, विराट कोहली ने फिर मचाया कोहराम, लेकिन शतक से चूके

विराट कोहली की ये पारी तब आई जब पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर उन्हें जीवनदान मिला था. विदवत केवरप्पा की गेंद पर आशुतोष ने उनका कैच छोड़ दिया था. इस जीवनदान का कोहली ने पूरा फायदा उठाया और जमकर पंजाब के गेंदबाजों की खबर ली। अगर वह शतक बना लेते तो ये उनका आईपीएल का कुल 9वां शतक और इस सीजन का दूसरा शतक होता।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Thu, 09 May 2024 09:35 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 09:35 PM (IST)
विराट कोहली पंजाब किंग्स के खिलाफ शतक जमाने से चूक गए। (RCB X account)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल-2024 में बेहतरीन फॉर्म में हैं और इसका सबूत एक बार फिर उन्होंने धर्मशाला में गुरुवार को दिया है। एचपीसीए स्टेडियम में बारिश के कारण थोड़ी देर मैच रुका था लेकिन लेकिन कोहली नाम के तूफान के आगे गेंद रुकी नहीं बल्कि भागती रही। नतीजा ये रहा कि कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ दमदार पारी खेली, लेकिन वह शतक बनाने से चूक गए। अगर कोहली शतक पूरा कर लेते तो ये कोहली का इस सीजन का दूसरा और आईपीएल का कुल नौवां शतक होता.

loksabha election banner

कोहली ने 97 रनों की पारी खेली। वह तीन रनों से शतक से चूक गए। कोहली की ये पारी तब आई जब पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर उन्हें जीवनदान मिला था। विदवत केवरप्पा की गेंद पर आशुतोष ने उनका कैच छोड़ दिया था. इस जीवनदान का कोहली ने पूरा फायदा उठाया और जमकर पंजाब के गेंदबाजों की खबर ली। लेकिन फैंस को उनसे शतक की उम्मीद थी जिसे कोहली पूरा नहीं कर सके।

सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा

ये सिर्फ दूसरी बार है जब कोहली आईपीएल में नाइंटीज का शिकार हुए हैं। इससे पहले साल 2013 में वह दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ 99 रनों पर आउट हो गए थे। इस पारी के दौरान कोहली ने पंजाब के खिलाफ अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं। कोहली ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर 76 रनों की साझेदारी की। वहीं कैमरन ग्रीन के साथ भी उन्होंने दमदार खेल दिखाया और 46 गेंदों पर 92 रनों की साझेदारी निभाई।कोहली ने अपनी पारी में 47 गेंदों का सामना किया और सात चौके के साथ-साथ छह छक्के मारे।

आरसीबी का विशाल स्कोर

कोहली के अलावा इस मैच में आरसीबी के लिए रजत पाटीदार ने भी अर्धशतक जमाया। उन्होंने 23 गेंदों पर तीन चौके और छह छक्कों की मदद से 55 रनों की पारी खेली। ग्रीन के बल्ले से भी जमकर रन बरसे। इन सभी की पारियों के दम पर आरसीबी ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 241 रन बनाए हैं। ये धर्मशाला में आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.