Move to Jagran APP

Orange Cap IPL 2024: विराट कोहली ने वापस हासिल की ऑरेंज कैप, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के दो बल्‍लेबाजों ने अन्‍य खिलाड़‍ियों की बढ़ा दी धड़कनें

कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच गुरुवार को हाई स्‍कोरिंग मैच खेला गया लेकिन ऑरेंज कैप पर आरसीबी के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली का कब्‍जा बरकरार है। केकेआर का कोई बैटर ऑरेंज कैप (IPL 2024 Orange Cap) के टॉप-5 में जगह नहीं बना सका लेकिन दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ऋषभ पंत और डेविड वॉर्नर ने अन्‍य बैटर्स की धकड़ने बढ़ा दी हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Tue, 26 Mar 2024 04:58 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2024 09:55 AM (IST)
Orange Cap IPL 2024: विराट कोहली ने वापस हासिल की ऑरेंज कैप, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के दो बल्‍लेबाजों ने अन्‍य खिलाड़‍ियों की बढ़ा दी धड़कनें
Orange Cap IPL 2024: विराट कोहली टूर्नामेंट में 200 से ज्‍यादा रन बना चुके हैं

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप की रेस दिनों-दिन रोमांचक होती जा रही है। कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच गुरुवार को आईपीएल 2024 का 16वां मैच रहा, जिसमें केकेआर ने रनों का अंबार लगाया। केकेआर ने आईपीएल 2024 का दूसरा सबसे बड़ा स्‍कोर बनाया। श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली केकेआर ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 272 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर ऑलआउट हुई।

loksabha election banner

कोलकाता नाइटराइडर्स के बैटर्स ने बेशक विशाखापट्टनम में गेंदबाजों की जमकर धुनाई की, लेकिन अगर ऑरेंज कैप के टॉप-5 दावेदारों पर गौर करें तो कोई बल्‍लेबाज जगह नहीं बना सका है। वहीं, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के दो बल्‍लेबाजों ऋषभ पंत और डेविड वॉर्नर ने ऑरेंज कैप के टॉप-5 की लिस्‍ट में अपनी जगह पक्‍की करके अन्‍य बैटर्स की टेंशन बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें: कोलकाता नाइटराइडर्स ने खत्‍म की रॉयल्‍स की बादशाहत, आरसीबी और पंजाब को हो गया फायदा

टॉप-5 में सभी दमदार बल्‍लेबाज शामिल

बता दें कि ऑरेंज कैप इस समय विराट कोहली के सिर पर सजी हुई है। आरसीबी के स्‍टार बल्‍लेबाज ने 4 मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 203 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्‍स के रियान पराग को पीछे छोड़ा, जो तीन मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 181 रन बनाकर दूसरे स्‍थान पर हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्‍लेबाज हेनरिच क्‍लासेन ने तीसरे स्‍थान पर कब्‍जा कर रखा है। क्‍लासेन ने 3 मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 167 रन बनाए हैं।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ऋषभ पंत और डेविड वॉर्नर ने टॉप-5 में धमाकेदार एंट्री की है। पंत ने केकेआर के खिलाफ अर्धशतक जमाया जबकि वॉर्नर 18 रन की पारी खेलकर डगआउट लौटे थे।

ऑरेंज कैप के टॉप-5 (Orange Cap IPL 2024)

  • विराट कोहली (RCB) - 4 मैचों में 203 रन
  • रियान पराग (RR) - 3 मैचों में 181 रन
  • हेनरिच क्‍लासेन (SRH) - 3 मैचों में 167 रन
  • ऋषभ पंत (DC) - 4 मैचों में 152 रन
  • डेविड वॉर्नर (DC) - 4 मैचों में 148 रन

यह भी पढ़ें: केकेआर के बल्लेबाजों ने एक मैच में किए कई बड़े कारनामे, वाइजैग में रचा गया इतिहास; दिल्ली के दबंग गेंदबाज हुए शर्मसार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.