Move to Jagran APP

IPL 2024: विराट कोहली को डराया, RCB को किया कमजोर, डेब्यू मैच में ही छा गया पंजाब का ये गेंदबाज, दो धुरंधरों का किया शिकार

पंजाब के लिए अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे 25 साल के कावेरप्पा ने अपनी शानदार गेंदबाज से प्रभावित किया। उन्होंने इस मैच में अपने कोटे के चार ओवरों में 36 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। उन्होंने विराट कोहली को पहले ही ओवर में लगभग आउट कर ही दिया था लेकिन आरसीबी के बल्लेबाज का कैच छूट गया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Thu, 09 May 2024 09:00 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 09:00 PM (IST)
विदवत केवरप्पा ने पहले ही मैच में दिखाया दम। (PC- PBKS Twitter)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। किसी भी खिलाड़ी के लिए डेब्यू मैच काफी अहम होता है। पहले मैच का दबाव अलग ही होता है जिसके सामने अच्छे से अच्छा खिलाड़ी नतमस्तक हो जाता है। और जब सामने विराट कोहली, फाफ डु प्लेसी, विल जैक्स जैसे बल्लेबाज हों तो फिर डरना स्वाभाविक है। लेकिन आईपीएल-2024 में पंजाब किंग्स ने गुरुवार को जिस गेंदबाज को डेब्यू का मौका दिया उसे देख लगा ही नहीं कि इस खिलाड़ी में कुछ कमी है। इस गेंदबाज का नाम है-विदवत केवरप्पा।

loksabha election banner

पंजाब के लिए अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे 25 साल के केवरप्पा ने अपनी शानदार गेंदबाज से प्रभावित किया। उन्होंने इस मैच में अपने कोटे के चार ओवरों में 36 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए।

दिखाया दम

पंजाब के कप्तान सैम करन ने केवरप्पा को पहला ही ओवर दे दिया। अपने पहले ही ओवर में उन्होंने विराट कोहली को आउट कर ही दिया था, लेकिन आशुतोष शर्मा काफी कोशिश के बाद भी उनका कैच लपक नहीं पाए। पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर केवरप्पा ने कोहली को फंसा लिया था लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था। कोहली बच गए। केवरप्पा की जगह कोई और गेंदबाज होता तो शायद हताश हो जाता लेकिन केवरप्पा नहीं हुए। उन्होंने अपना खेल जारी रखा और फाफ डु प्लेसी को अपने जाल में फंसा लिया।

तीसरे ओवर में यानी अपने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर केवरप्पा ने डु प्लेसी को शशांक सिंह के हाथों कैच करा दिया। डु प्लेसी नौ रन ही बना पाए। अपने तीसरे ओवर में और पारी के पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर केवरप्पा ने। आरसीबी के एक और खतरनाक बल्लेबाज विल जैक्स को अपना शिकार बना लिया। हर्षल पटेल ने शॉर्ट फाइन लेग पर उनका कैच लपक लिया। वह 12 रन ही बना पाए। अपने पहले ही मैच में इन दो दिग्गजों के विकेट लेना और विराट कोहली को परेशान करना किसी भी खिलाड़ी के लिए बड़ी बात है।

ऐसा रहा है अभी तक का करियर

केवरप्पा का अभी तक का करियर देखा जाए तो कर्नाटक की तरफ से उन्होंने 20 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और 80 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं 18 लिस्ट-ए मैच में उन्होंने 38 विकेट लिए हैं। कुल 13 टी20 मैचों में उन्होंने 23 विकेट चटकाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.