Move to Jagran APP

Travis Head: खेल नहीं दिल्ली में हुआ मेजबान गेंदबाजों संग खिलवाड़, ट्रेविस हेड ने मचाया बल्ले से हाहाकार; 17 गेंदों में जड़े 80 रन!

आईपीएल 2024 के 35वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हो रही है। अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में ट्रेविस हेड ने जमकर तबाही मचाई है। हेड ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए महज 16 गेंदों पर अर्धशतक ठोका। अभिषेक शर्मा और हेड ने छह ओवर में स्कोर बोर्ड पर 125 रन लगाए। हेड ने दिल्ली के गेंदबाजी अटैक से खूब खिलवाड़ किया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sat, 20 Apr 2024 08:25 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 08:25 PM (IST)
Travis Head: ट्रेविस हेड ने ठोका तूफानी अर्धशतक।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के अपने होम ग्राउंड पर पहला मैच खेलने उतरी ऋषभ पंत की सेना का ट्रेविस हेड (Travis Head) का जोरदार स्वागत किया है। अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में हेड नाम का तूफान आया। ट्रेविस ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 16 गेंदों पर अर्धशतक ठोका। हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज के आगे दिल्ली का बॉलिंग अटैक मजाक बनकर रह गया। हेड ने 80 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे।

loksabha election banner

हेड ने मचाया कोहराम

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को ट्रेविस हेड ने तूफानी शुरुआत दी। मैच की दूसरी ही गेंद पर हेड ने खलील अहमद का स्वागत जोरदार सिक्स के साथ किया। ओवर की तीसरी और चौथी बॉल पर हेड चौका बटोटरने में सफल रहे। इसके बाद पहले ओवर का अंत हेड ने एक और बाउंड्री के साथ किया। मैच के पहले ही ओवर में 19 रन बटोरने के बाद हेड ने दूसरे ओवर में ललित यादव को निशाने पर लिया। हेड ने ओवर की पहली दो गेंदों पर दो गगनचुंबी छक्के जमाए। चौथी बॉल पर हेड फिर बाउंड्री निकालने में सफल रहे।

16 गेंदों में ठोका अर्धशतक

हेड के बल्ले पर रोक लगाने के लिए तीसरे ओवर कप्तान ऋषभ पंत ने एनरिक नॉर्किया को सौंपा। हालांकि, कप्तान का यह फैसला एकदम गलत साबित हुआ। हेड ने नॉर्किया के ओवर का आगाज दो दनदनाते हुए चौके के साथ किया। इसके बाद ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर हेड ने दो चौके और एक सिक्स जमाया। हेड ने इस तरह अपना अर्धशतक महज 16 गेंदों पर पूरा किया। हेड ने 32 गेंदों में 89 रन की तूफानी पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान हेड ने 11 चौके और छह छक्के जमाए।

यह भी पढ़ें'मेरी लाइफ में इससे बड़ा...' T20 WC 2024 के लिए पूरी तरह से तैयार हैं Dinesh Karthik, बोले- फ्लाइट में बैठने के लिए खुद को झोंक दूंगा

अभिषेक के रिकॉर्ड की हुई बराबरी

ट्रेविस हेड सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच चुके हैं। हेड ने अभिषेक शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अभिषेक ने इसी सीजन मुंबई इंडियंस के खिलाफ 16 गेंदों पर अर्धशतक जमाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.