Move to Jagran APP

इन 6 खिलाड़ियों के कंधे पर है IPL 2021 के फाइनल में जलवा दिखाने की जिम्मेदारी

IPL 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से वे कौन-कौन से खिलाड़ी हैं जिनके कंधे पर खिताबी मैच में जलवा दिखाने की जिम्मेदारी है। ऐसे ही 3-3 खिलाड़ियों के बारे में इस खबर में आप जानने वाले हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 02:45 PM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 02:45 PM (IST)
इन 6 खिलाड़ियों के कंधे पर है IPL 2021 के फाइनल में जलवा दिखाने की जिम्मेदारी
CSK vs KKR के बीच फाइनल मैच होना है (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन का समापन आज यानी 15 अक्टूबर को हो जाएगा, क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आइपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इसी के साथ इस टूर्नामेंट का समापन हो जाएगा, लेकिन आप जान लीजिए कि इस खिताबी मैच में कौन सा खिलाड़ी किस टीम के लिए जलवा बिखेर सकता है और अपनी टीम को खिताबी जीत दिलाने में अहम योगदान दे सकता है। ऐसे में 3-3 खिलाड़ियों के बारे में आप यहां जान सकते हैं, जो चेन्नई या फिर कोलकाता के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

loksabha election banner

सबसे पहले बात चेन्नई सुपर किंग्स की करें तो यहां सभी की नजरें सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस और आलराउंडर रवींद्र जडेजा पर होंगी। इन तीनों की फार्म के दम पर ही चेन्नई की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया है और ऐसे में एक बार फिर से इस तिकड़ी के ऊपर खिताबी मैच में परफार्म करने की जिम्मेदारी होगी। 603 रन बना चुके रितुराज गायकवाड़ के पास आइपीएल 2021 की आरेंज कैप पर कब्जा जमाने का मौका है, जबकि फाफ डुप्लेसिस भी इस रेस में शामिल हैं, जिन्होंने 547 रन बनाए हैं। रवींद्र जडेजा की बात करें तो वे 12 पारियों में 227 रन बना चुके हैं और 11 विकेट भी चटका चुके हैं।

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो इस टीम के लिए ओपनर वेंकटेश अय्यर, आलराउंडर सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती मैच पलटने वाले खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। पूरे सीजन में इन तीन खिलाड़ियों ने केकेआर के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में खिताबी जीत में इनका योगदान केकेआर का बेड़ा पार कर सकता है। वेंकटेश अय्यर 9 मैचों में 320 रन बना चुके हैं, जबकि सुनील नरेन महज 60 रन बना पाए और 14 विकेट चटका चुके हैं। रनों के लिहाज से नरेन शांत हैं, लेकिन हर कोई जानता है कि वे मैच पलटने में माहिर हैं, जबकि वरुण चक्रवर्ती से केकेआर को उम्मीद होगी कि वे एक और मैच जिताऊ परफार्मेंस दें। उन्होंने अब तक 16 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.