Move to Jagran APP

SRH vs LSG: हेड-अभिषेक ने मचाया बल्ले से हाहाकार, खेल नहीं लखनऊ के बॉलर्स संग हुआ खिलवाड़; तबाह हुई IPL की रिकॉर्ड बुक

166 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने तूफानी शुरुआत दी। हेड-अभिषेक की जोड़ी ने छह ओवर के पावरप्ले में ही में हैदराबाद को 100 रन के पार पहुंचा दिया। हैदराबाद ने देखते ही देखते ही 9.4 ओवर में 166 रन का लक्ष्य चेज कर डाला है। हेड 89 और अभिषेक 75 रन बनाकर नाबाद रहे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Wed, 08 May 2024 10:54 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 10:54 PM (IST)
SRH vs LSG: ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने मचाया बल्ले से कोहराम।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम का मैदान इतिहास का गवाह बना है। ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की जोड़ी ने वो कर डाला है, जो इस लीग में आजतक नहीं हुआ। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हेड और अभिषेक ने मिलकर 166 रन के लक्ष्य को सिर्फ 9.4 ओवर में चेज कर डाला। हैदराबाद के ओपनिंग जोड़ी ने बल्ले से ऐसी तबाही कि आईपीएल की रिकॉर्ड बुक पूरी तरह से तहस-नहस हो गई।

loksabha election banner

हेड-अभिषेक ने मचाया हाहाकार

166 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने तूफानी शुरुआत दी। पहले ओवर में शांत रहने के बाद अभिषेक शर्मा ने दूसरे ओवर में यश ठाकुर के खिलाफ 17 रन बटोरे। तीसरे ओवर में हेड ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का आगाज किया और कृष्णप्पा गौतम के ओवर से 22 रन बटोरे। इसके बाद तो मानो राजीव गांधी स्टेडियम पर चौके-छक्कों की बाढ़ सी आ गई।

हेड-अभिषेक की जोड़ी ने छह ओवर के पावरप्ले में ही में हैदराबाद को 100 रन के पार पहुंचा दिया। हैदराबाद ने देखते ही देखते ही 9.4 ओवर में 166 रन का लक्ष्य चेज कर डाला है। अभिषेक 75 और ट्रेविस हेड 89 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ेंSRH vs LSG: KL Rahul ने खेली एक और टुक-टुक पारी, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, फैन्स बोले- BCCI ने ड्रॉप करके लिया सही फैसला

सबसे तेज रन चेज

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे तेज रन चेज करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में आज से पहले कभी भी कोई भी टारगेट 10 ओवर के अंदर चेज नहीं हो सका है। साल 2008 में डेक्कन चार्जर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 155 रन के लक्ष्य को 12 ओवर में चेज किया था।

10 ओवर में सबसे बड़ा टोटल

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने आईपीएल इतिहास में 10 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। हेड-अभिषेक ने 9.4 ओवर में 167 रन ठोके। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एसआरएच ने ही 158 रन बनाए थे।

सबसे बड़ी जीत

सनराइजर्स हैदराबाद ने 62 गेंद शेष रहते हुए सफलतापूर्वक लक्ष्य को हासिल किया। गेंदों के लिहाज से आईपीएल इतिहास की यह हैदराबाद ने सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने साल 2022 में 57 गेंद शेष रहते हुए टारगेट को हासिल किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.