Move to Jagran APP

SRH vs LSG Pitch Report: हैदराबाद में कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज या बल्लेबाज का होगा एकतरफा राज, आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का मिजाज

आईपीएल 2024 के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ होग। हैदराबाद को पिछले लगातार दो मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है। ऐसे में लखनऊ के खिलाफ टीम की जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। दूसरी ओर प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ को भी नवाबों वाला खेल दिखाना होगा।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Wed, 08 May 2024 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 06:00 AM (IST)
SRH vs LSG Pitch Report: सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत लखनऊ के साथ होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस के हाथों हार झेलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए एसआरएच को लखनऊ के नवाबों को चारों खाने चित करना होगा। टीम ने इस सीजन अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को 6 में जीत नसीब हुई है, जबकि 5 मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। दूसरी ओर, लखनऊ का हाल भी हैदराबाद जैसा ही है।

loksabha election banner

कैसी खेलती है हैदराबाद की पिच?

सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स (SRH vs LSG) की भिड़ंत राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर होगी। हैदराबाद के इस मैदान पर बल्लेबाजों का एकतरफा राज रहता है। बल्लेबाजों के लिए मुफीद पिच पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और इस वजह से शॉट मेकिंग काफी आसान रहती है। हालांकि, पिच से स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलती है।

यह भी पढ़ेंटीम इंडिया की जर्सी पहनते ही छा गई RCB की स्टार खिलाड़ी, बिना एक गेंद फेंके नाम दर्ज हुआ बड़ा कीर्तिमान; टूटा 26 साल पुराना रिकॉर्ड

क्या कहते हैं आंकड़े?

राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम ने आईपीएल में अब तक कुल 75 मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 34 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को नसीब हुई है। वहीं, 41 मैचों में मैदान रनों का पीछा करने वाली टीम ने मारा है। यानी अगर आंकड़ों की माने तो इस मैदान पर चेज करना ज्यादा आसान रहता है। पहली पारी में एवरेज स्कोर 162 का रहता है। भूलिए मत मुंबई इंडियंस के खिलाफ इसी ग्राउंड पर सनराइजर्स हैदराबाद ने स्कोर बोर्ड पर 3 विकेट खोकर 277 रन लगाए थे।

हैदराबाद को मिली थी हार

सनराइजर्स हैदराबाद को आखिरी मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। ट्रेविस हेड को छोड़कर टीम के बाकी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे। वहीं, गेंदबाजी में मार्को जेनसन, पैट कमिंस और टी नटराजन काफी महंगे साबित हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.