Move to Jagran APP

SRH vs DC qualifier 2 preview: दिल्ली व हैदराबाद दोनों के पास फाइनल में पहुंचने का आखिरी मौका

IPL 2020 SRH vs DC qualifier 2 preview डेविड वार्नर व श्रेयस अय्यर के पास फाइनल में पहुंचने का ये आखिरी मौका होगा और यहां पर एक भी गलती दोनों ही टीमों को खिताबी दौड़ से बाहर कर देगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 09:38 AM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 09:38 AM (IST)
SRH vs DC qualifier 2 preview: दिल्ली व हैदराबाद दोनों के पास फाइनल में पहुंचने का आखिरी मौका
IPL 2020 दिल्ली कैपिटल्स की टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। SRH vs DC qualifier 2 preview IPL 2020: आइपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा और दोनों टीमों के पास 13वें सीजन के फाइनल में पहुंचने का ये आखिरी मौका भी होगा। दिल्ली को पहले क्वालीफायर में जिस तरह से मुंबई के हाथों हार मिली थी उसे देखकर ऐसा लगता है कि इस टीम को हैदराबाद को हराने के लिए काफी मशक्कत करनी होगी तो वहीं हैदराबाद ने एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को जिस तरह से पटखनी दी थी वो काबिलेतारीफ थी। 

loksabha election banner

इसमें कई शक नहीं है कि दोनों टीमें फाइनल में पहुंचने के लिए पूरा जोर लगाएंगी और एक रोमांचक मैच देखने को मिलेगा। दिल्ली की बात करें तो इस टीम की बल्लेबाजी बेहद मजबूत दिखती है, लेकिन टीम के टॉप के बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पा रहे हैं जो चिंता का विषय है। पिछले मैच में पृथ्वी शॉ, शिखर धवन व रहाणे शून्य पर आउट हो गए थे। इन बल्लेबाजों को जिम्मेदारी उठानी होगी। 

इनके बाद टीम में श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत और स्टोइनिस जैसे बल्लेबाज हैं। निचले क्रम पर अक्षर पटेल भी अच्छी बल्लेबाजी करने का दम रखते हैं, लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि इन बल्लेबाजों को रन बनाने होंगे क्योंकि अब कोई दूसरा मौका नहीं मिलेगा। टीम की गेंदबाजी विश्व स्तरीय है और कगिसो रबादा, एनरिच नोर्त्जे व आर अश्विन किसी भी बल्लेबाजी लाइनअप को ध्वस्त रखने की ताकत रखते हैं। दिल्ली की टीम युवा है  और टीम के पास रिकी पोंटिंग जैसा कोच है ऐसे में टीम को अपनी रणनीति सही तरीके से मैदान पर लागू करना होगा तभी ये टीम फाइनल तक पहुंच सकती है। डीसी अगर फाइनल में जगह बनाती है तो वो पहली बार इस लीग में फाइनल में पहुंचेगी। 

हैदराबाद की टीम ने 2016 में खिताब जीता था और डेविड वार्नर की कोशिश होगी कि वो एक बार फिर से यही कमाल करके दिखाएं, लेकिन कम अनुभवी खिलाड़ियों के साथ वो किस तरह से इसे अंजाम देंगे ये देखने वाली बात होगी। हालांकि टीम की बल्लेबाजी कमजोर नहीं है और इसमें खुद वार्नर, मनीष पांडे, केन विलियमसन व जेसन होल्डर मौजूद हैं। 

हैदराबाद की गेंदबाजी इस टीम का सबसे मजबूत पक्ष अब तक तो रहा है। संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, जेसन होल्डर, राशिद खान व टीम नटराजन ने अब तक अच्छा खेल दिखाया है। संदीप शर्मा व नटराजन डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी करने में सफल रहे हैं तो वहीं राशिद खान काफी किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं। इस टीम के लिए चिंता मध्यक्रम की बल्लेबाजी हैं जहां प्रियम गर्ग व अब्दुल समद जैसे युवा खिलाड़ी हैं। इन खिलाड़ियों पर बड़ा दवाब होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.