Move to Jagran APP

50 गेंदों में मुंबई के खिलाफ राजस्थान को क्यों मिली हार, कप्तान संजू सैमसन ने बताया कारण

IPL 2021 के 51वें मैच में राजस्थान रायल्स को मुंबई इंडियंस ने महज 50 गेंदों (8.2 ओवर) में हरा दिया। इस हार के बाद कप्तान संजू सैमसन ने कहा है कि अबू धाबी से आकर यहां खेलना चुनौती पूर्ण था। पहली पारी में गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 08:19 AM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 08:19 AM (IST)
50 गेंदों में मुंबई के खिलाफ राजस्थान को क्यों मिली हार, कप्तान संजू सैमसन ने बताया कारण
संजू सैमसन ने बताया राजस्थान की हार का कारण (फोटो आर आर ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2021 के सीजन से राजस्थान रायल्स का सफर लगभग समाप्त हो गया है। टीम के पास भले ही अपना अभी आखिरी लीग मैच बाकी हो, लेकिन प्लेआफ की रेस से राजस्थान की टीम बाहर हो चुकी है, क्योंकि अब टीम 12 अंक तक ही पहुंच पाएगी और अगर 12 अंक पर क्वालीफिकेशन निर्धारित होता है तो भी टीम का नेट रन रेट बहुत बेकार है। वहीं, मुंबई इंडियंस के खिलाफ शारजाह के मैदान पर मिली करारी हार के बारे में राजस्थान रायल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा है कि यहां पहली पारी में गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर नहीं आ रही थी।

loksabha election banner

मैच के बाद कप्तान संजू सैमसन ने कहा, "यह बल्लेबाजी करने के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण विकेट था, पहली पारी में यह कठिन था। अबू धाबी से आकर, शारजाह में खेलना एक बड़ा अंतर था। बल्लेबाजों को ज्यादा दोष नहीं दे सकते, लेकिन पहली पारी में बल्लेबाजी करना मुश्किल था। अबू धाबी में बल्लेबाजों के अनुकूल विकेटों में से एक था, शारजाह में स्विच करना कठिन था। मानसिकता के बारे में कहूं तो अभी थोड़ा बादल छाए हुए हैं, हमें कुछ समय निकालने की जरूरत है और फिर अगले गेम के बारे में सोचना चाहिए। हम निश्चित तौर पर अगले मैच में बेहतर क्रिकेट खेलना चाहेंगे। हम जानते थे कि वे मजबूत होकर आएंगे, पावरप्ले में वे रन-रेट बढ़ाना चाहते थे। पहली पारी की तुलना में विकेट थोड़ा बेहतर था, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की।"

आपको बता दें, इस मैच में राजस्थान रायल्स की टीम 20 ओवर खेलकर 9 विकेट खोकर महज 90 रन बना सकी थी। राजस्थान का पहला विकेट 27 रन के कुल स्कोर पर गिरा था और इसके बाद विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया। वहीं, मुंबई इंडियंस को इशान किशन और रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 23 रन जोड़े, लेकिन रोहित शर्मा 22 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, इशान किशन एक छोर पर अंत तक डटे रहे और 25 गेंदों में 50 रन की पारी खेलकर लौटे और टीम को 8.2 ओवर यानी 50 गेंदों में जीत दिला दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.