Move to Jagran APP

DC vs RR: Sanju Samson के साथ हुई बेईमानी? कैच को लेकर खड़ा हुआ नया विवाद; एक फैसले ने राजस्थान के हाथ से छीन ली जीत!

संजू सैमसन 45 गेंदों पर 86 रन बना चुके थे और शतक की तरफ तेजी से बढ़ रहे थे। हालांकि पारी के 16वें ओवर की चौथी गेंद पर संजू ने सामने की तरफ शॉट खेला और गेंद बाउंड्री लाइन पर खड़े शाई होप के हाथों में चली गई। हालांकि कैच लपकते हुए होप अपने बैलेंस को पूरी तरह से संभाल नहीं सके।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Tue, 07 May 2024 11:51 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 11:51 PM (IST)
Sanju Samson Catch: संजू सैमसन के विकेट पर मचा बवाल।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 56वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हराया। दिल्ली से मिले 222 रन के जवाब में राजस्थान की टीम 8 विकेट खोकर 201 रन ही बना सकी। संजू सैमसन ने 86 रन की धांसू पारी खेली, लेकिन उनके आउट होते ही रजवाड़ों के हाथ से जीत फिसल गई। हालांकि, संजू के विकेट को लेकर जमकर बवाल हुआ। अंपायर के फैसले से राजस्थान के कप्तान नाखुश दिखाई दिए और उन्होंने बीच मैदान पर अपनी नाराजगी भी जाहिर की।

loksabha election banner

संजू के विकेट पर मचा बवाल

दरअसल, संजू सैमसन 45 गेंदों पर 86 रन बना चुके थे और शतक की तरफ तेजी से बढ़ रहे थे। संजू जब तक क्रीज पर खड़े थे, तो लगा रहा था कि राजस्थान इस मुकाबले को आसानी से अपने नाम कर लेगी। हालांकि, पारी के 16वें ओवर की चौथी गेंद पर संजू ने सामने की तरफ शॉट खेला और गेंद बाउंड्री लाइन पर खड़े शाई होप के हाथों में चली गई। हालांकि, कैच लपकते हुए होप अपने बैलेंस को पूरी तरह से संभाल नहीं सके और रिप्ले में देखकर लगा कि उनका पैर बाउंड्री लाइन को टच किया।

खराब अंपायरिंग के शिकार हुए संजू?

ऑन फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर की मदद ली, लेकिन थर्ड अंपायर ने कैच पर ज्यादा गौर किए बिना ही अपना फैसला सुना दिया। दरअसल, अंपायर ने सभी एंगल से कैच को देखना जरूरी नहीं समझा। इसके साथ ही थर्ड अंपायर ने रिप्ले में होप के पैर को नजदीक से देखने का कष्ट भी नहीं उठाया। संजू अंपायर के फैसले से काफी नाखुश दिखाई दिए और उन्होंने अपनी नाराजगी भी जाहिर की। राजस्थान के कप्तान ने डीआरएस लेने के लिए भी इशारा किया, पर अंपायर ने उनको टाइम खत्म होने का इशारा कर दिया।

कप्तान के आउट होते ही पलटा मैच

संजू सैमसन को आउट दिए जाने के बाद मैच पूरी तरह से पलट गया। राजस्थान रॉयल्स ने अपने कप्तान का विकेट 162 के स्कोर पर गंवाया। इसके बाद टीम के रन की रफ्तार भी धीमी पड़ गई और टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 201 रन ही बना सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.