Move to Jagran APP

IPL में पाकिस्‍तान के कौन से खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल? पूर्व क्रिकेटर्स ने चुने अपने पसंदीदा खिलाड़ी

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर और टॉम मूडी ने आईपीएल में पाकिस्तान खिलाड़ियों को शामिल करने पर अपनी पसंद जाहिर की है। उन्होंने शाहीन अफरीदी को अपनी पहली पसंद बताया है जबकि बाबर आजम और रिजवान की बैंटिंग चिंता का विषय हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Mon, 05 Jun 2023 09:38 AM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 12:55 PM (IST)
Experts express their choice on Pakistani players in IPL

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। 2008 में आईपीएल की शुरुआत हुई थी। वो एकमात्र सीजन था, जहां पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के खिलाड़‍ियों ने हिस्‍सा लिया था। मगर 2008 के बाद अगले 15 सीजन तक राजनीतिक मतभेदों के कारण पाकिस्तानी क्रिकटर्स को दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग माने जाने वाली आईपीएल में खेलने की इजाजत नहीं है।

loksabha election banner

IPL में पाकिस्तानी खिलाड़ी- 

इस बीच पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान की टीम टी20 फॉर्मेट का एक मजबूत हिस्सा बनकर उभरी है। पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर और टॉम मूडी ने आईपीएल में पाकिस्तान खिलाड़ियों को लेकर अपनी पसंद जाहिर की है। उन्होंनें आईपीएल के लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शादाब खान को किसी एक फ्रेंचाइजी द्वारा चुने जाने का समर्थन किया है।

टी20 में पाक के पास कई ऑप्शन-

टॉम मूडी ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को अपनी पहली पसंद बताया है। मूडी ने कहा कि शाहीन अफरीदी, बाबर आजम, रिजवान और शादाब खान पाकिस्तान के टॉप खिलाड़ी हैं। पाकिस्तान के पास टी 20 फॉर्मेट के लिए कई शानदार आप्शन हैं।

टी20 की मजबूत टीम पाकिस्तान- 

दूसरी ओर मांजरेकर ने लीग में शामिल करने के लिए दो अन्य पाकिस्तानी सितारों का नाम लिया है। उन्होंने महसूस किया कि हारिस रऊफ अपनी डेथ-बॉलिंग के कारण पसंदीदा खिलाड़ी के रूप में उभर सकते हैं जबकि सलामी बल्लेबाज फखर जमान भी लोगों को आकर्षित कर सकते हैं।

बाबर और रिजवान चिंता का विषय-

मांजरेकर ने कहा कि हारिस रऊफ डेथ ओवरों के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। मैं उनके बल्लेबाजों से ज्यादा उनके गेंदबाजों के बारे में सोचता हूं, लेकिन कुछ टीमों के लिए फखर जमान एक दिलचस्प ऑप्शन होंगे। उन्होंने बाबर और रिजवान कि एंकर स्टाइल बल्लेबाजी पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जब दोनों साथ बल्लेबाजी करते हैं तो मैं कभी-कभी चिंतित हो जाता हूं।

2008 आईपीएल में थे पाकिस्तान- 

2008 में ही पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आईपीएल सीजन का हिस्सा बनने की अनुमति दी गई थी। कामरान अकमल, यूनुस खान और सोहेल तनवीर विजयी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे। इसके अलावा शाहिद अफरीदी, मोहम्मद हफीज, सलमान बट और शोएब अख्तर ने भी लीग में हिस्सा लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.