Move to Jagran APP

CSK vs LSG: 'हम अपनी कमजोरी नहीं, इस कारण हारे', Ruturaj Gaikwad ने शिकस्‍त के लिए जानें किसे ठहराया दोषी

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को मंगलवार को अपने घरेलू मैदान पर लखनऊ सुपरजायंट्स के हाथों 3 गेंदें शेष रहते 6 विकेट की शिकस्‍त मिली। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि उनकी टीम 13वें ओवर तक मैच में बनी हुई थी लेकिन ओस बढ़ने के कारण उन्‍हें नुकसान हुआ। गायकवाड़ ने साथ ही कहा कि लखनऊ के बल्‍लेबाजों ने बहुत अच्‍छी बल्‍लेबाजी की।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Wed, 24 Apr 2024 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 10:00 AM (IST)
रुतुराज गायकवाड़ ने हार के लिए ओस को जिम्‍मेदार ठहराया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को मंगलवार को आईपीएल 2024 के 39वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के हाथों 3 गेंदें शेष रहते 6 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। सीएसके का अपने होमग्राउंड पर रिकॉर्ड शानदार है, लेकिन एलएसजी ने उसे शिकस्‍त देकर तगड़ा झटका दिया। चेन्‍नई के कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ ने हार के लिए ओस को दोषी ठहराया है।

loksabha election banner

बता दें कि चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में मेजबान टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 210/4 का स्‍कोर बनाया। जवाब में एलएसजी ने 19.3 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। लखनऊ की यह 8 मैचों में पांचवीं जीत रही और उसके नंबर-4 पर पहुंचकर चेन्‍नई को पांचवें स्‍थान पर धकेल दिया।

यह भी पढ़ें: चेपॉक में गूंजा Ruturaj Gaikwad के बल्ले का शोर, ठोका तूफानी शतक; चेन्नई के लिए यह कमाल करने वाले बने पहले बल्लेबाज

रुतुराज गायकवाड़ ने क्‍या कहा

कड़वी दवाई निगलना है, लेकिन अंत में लखनऊ सुपरजायंट्स ने शानदार खेल दिखाया। हम 13वें ओवर तक मैच में बने हुए थे, लेकिन स्‍टोइनिस की तारीफ करनी होगी कि मैच का रुख बदल दिया। ओस ने बड़ी भूमिका निभाई। ओस ने स्पिनर्स से मैच दूर कर दिया। हम मैच को और गहराई तक ले जाते, लेकिन यह खेल का हिस्‍सा है। आप अनियंत्रित चीजों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं।

जडेजा पर अटूट विश्‍वास: गायकवाड़

रुतुराज गायकवाड़ ने मैच के बाद बताया कि रवींद्र जडेजा को नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी के लिए क्‍यों भेजा और शिवम दुबे की लेट एंट्री क्‍यों हुई। रुतुराज गायकवाड़ ने कहा, ''हमने पावरप्‍ले में दूसरा विकेट गंवाया और तब रवींद्र जडेजा बल्‍लेबाजी करने आए। हमारी प्रक्रिया स्‍पष्‍ट है कि जब भी विकेट गिरेगा तो जडेजा बल्‍लेबाजी करने आएंगे।''

रुतुराज गायकवाड़ ने साथ ही बताया कि 210 रन का स्‍कोर पर्याप्‍त क्‍यों नहीं लगा। सीएसके के कप्‍तान ने कहा, ''हां, पहले बल्‍लेबाजी करके हमें इससे बड़े स्‍कोर की उम्‍मीद नहीं थी। मुझे कभी नहीं लगा कि यह पर्याप्‍त स्‍कोर है। अगर ओस का मसला नहीं होता तो यह स्‍कोर अच्‍छा था। लखनऊ को श्रेय देना होगा कि उन्‍होंने शानदार बल्‍लेबाजी की।''

यह भी पढ़ें: 6,6,6,… Shivam Dube ने तूफानी फिफ्टी ठोककर लखनऊ के गेंदबाजों का बनाया भर्ता; टी20 वर्ल्ड कप के लिए अब सेलेक्शन पक्का!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.