Move to Jagran APP

RR vs DC Pitch Report: जयुपर में बैटर्स जमाएंगे धौंस या गेंदबाज बरपाएंगे कहर? जानिए कैसा खेलेगी सवाई मानसिंह की पिच

आईपीएल 2024 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DC) से जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होना है। संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने मौजूदा सीजन में अपने पहले मैच में लखनऊ को हराकर जीत हासिल की थी जबकि 14 महीने बाद वापसी करते हुए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की दिल्ली कैपिटल्स को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Thu, 28 Mar 2024 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 07:00 AM (IST)
RR vs DC Pitch Report: जयुपर में बैटर्स जमाएंगे धौंस या गेंदबाज बरपाएंगे कहर? जानिए कैसा खेलेगी सवाई मानसिंह की पिच
RR vs DC Pitch Report: कैसा खेलेगी सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स (RR) 28 मार्च को आईपीएल 2024 (IPL 2024) में अपना दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ खेलेगी। राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले मैच में लखनऊ को हराकर जीत के साथ धमाकेदार आगाज किया था, जबकि पंजाब किंग्स के हाथों दिल्ली कैपिटल्स को पहले मैच में हार झेलनी पड़ी। अब दोनों ही टीमें मौजूदा आईपीएल सीजन का दूसरा मैच खेलने उतरेगी। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।

loksabha election banner

RR vs DC Pitch Report: कैसा खेलेगी सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच? (Sawai Mansingh Stadium Pitch Report)

दरअसल, आईपीएल 2024 (IPL 2024) के चौथे मैच की मेजबानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम ने की थी। यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया था, जिसमें राजस्थान की टीम को 20 रन से जीत मिली थी। इस मैच में संजू सैमसन ने 82 रन की नाबाद पारी खेली थी। उनके अलावा रियान परान के बल्ले से 43 रन निकले थे।

अब राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 में अपना दूसरा मैच भी अपने होम ग्राउंड में खेलेगी। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच की बात करें तो ये पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद रहती है। यहां बैटर्स को हाथ खोलकर मैदान के चारों-तरफ शॉट्स लगाते हुए देखा जाता है। स्पिनर्स को भी इस पिच पर मदद मिलती है। राजस्थान रॉयल्स के पास स्पिनर के तौर पर रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स के पास कुलदीप यादव और अक्षर पटेल मौजूद हैं। ऐसे में यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है।

यह भी पढ़ें: 'पहली गेंद पर छक्का मारूंगा, देखो धोनी हंस रहा...' समीर रिजवी ने पूरा किया अपना वादा, घरवालों का वीडियो वायरल

अगर बात करें जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के मैचों की तो बता दें कि इस ग्राउंड में कुल 52 आईपीएल मैच खेले गए है, जिसमें से 33 मैच होम टीम ने खेले है, जबकि 19 मैच मेहमान टीम जीते।

RR vs DC Head to Head Record: राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल में कुल 27 मैच खेले जा चुके है, जिसमें से 13 मैचों में दिल्ली कैपिटल्स को जीत मिली है, जबकि राजस्थान रॉयल्स ने 14 मैचों में जीत हासिल की है। दिल्ली कैपिटल्स का राजस्थान के खिलाफ उच्चतम स्कोर 207 रन का रहा है, जबकि राजस्थान ने दिल्ली के खिलाफ सबसे ज्यादा 222 रन का स्कोर बनाया है।

RR vs DC Weather: कैसा रहेगा जयपुर का मौसम?

आईपीएल 2024 के आठवें मैच के दौरान जयपुर में दोपहर में तेज धूप रहेगी। तापमान दिन में 34 डिग्री के आसपास रहेगा, जबकि शाम होते-होते तापमान 30 डिग्री से कम पर पहुंच जाएगा। मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.