Move to Jagran APP

मुंबई इंडियंस को क्यों मिली KKR के खिलाफ हार, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कारण

IPL 2021 का दूसरा भाग मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक उतना अच्छी नहीं गया है। मुंबई को अपने दोनों मैचों में करारी हार झेलनी पड़ी है। पहले मैच में रोहित शर्मा नहीं खेले थे लेकिन दूसरे मैच में वे खेले लेकिन टीम की किस्मत वैसी ही रही।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 08:40 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 08:40 AM (IST)
मुंबई इंडियंस को क्यों मिली KKR के खिलाफ हार, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कारण
रोहित शर्मा ने मुंबई की हार का कारण बताया है (फोटो MI ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL की मौजूदा चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस है, जहां दुबई के मैदान पर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आइपीएल 2020 का खिताब जीता था। वहीं, इन्हीं मैदानों पर मुंबई की टीम आइपीएल 2021 के दूसरे हाफ में कमजोर पड़ती नजर आ रही है। रोहित शर्मा ने वापसी जरूर की, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए। वहीं, आलराउंडर हार्दिक पांड्या अभी भी टीम से बाहर चल रहे हैं। हालांकि, उनकी वापसी अगले मैच में संभव बताई जा रही है, लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या वे मुंबई इंडियंस की वापसी टूर्नामेंट में करा पाते हैं या नहीं। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 7 विकेट से मिली हार पर कहा कि हमने अपनी पारी के दूसरे हाफ में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। उन्होंने ये भी माना कि गेंदबाजी भी इस मैच में अच्छी नहीं हुई।

loksabha election banner

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, "कुछ क्षेत्रों में हम गलत हो गए। हमने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन दूसरे भाग में हम अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए। वह बल्लेबाजी के लिए एक अच्छी पिच थी। हमने गेंद से अच्छा काम नहीं किया। ऐसी चीजें होती रहती हैं, लेकिन हमें अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। क्रिकेट का मूल नियम है कि आप अपनी शुरुआत को एक बड़े स्कोर में ले जाएं। हमने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और छोटी-छोटी साझेदारियां नहीं निभाई। यह दो मैचों से होता आया है और हमें इस पर काम करना होगा। नए बल्लेबाजों के लिए गेंद को हिट करना आसान नहीं होता। हां, हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, अच्छी गेंदबाजी नहीं की, लेकिन हम अगले मैच में बेहतर होते जाएंगे। अंक तालिका हमेशा आपके दिमाग में घूमती रहती है। हमने पहले भी इस लीग में वापसी की है और आगे भी करेंगे।"

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई इंडियंस ने आइपीएल 2021 में अब तक अपने 9 मैच खेल लिए हैं और सिर्फ 4 मैचों में जीत हासिल की है। मुंबई को अभी भी 5 मैच खेलने हैं। अगर टीम बाकी बचे पांच मैचों में से चार मैच जीत जाती है तो आसानी से प्लेआफ में पहुंच जाएगी, लेकिन अगर दो मैच हारती है तो फिर टीम को दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। कप्तान रोहित शर्मा बिल्कुल नहीं चाहेंगे कि टीम इस दुविधा में फंसे। अगला मैच मुंबई इंडियंस का 25 सितंबर को राजस्थान रायल्स के खिलाफ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.