Move to Jagran APP

रिषभ पंत ने धमाकेदार शतक ठोककर क्रिस गेल को भी छोड़ा पीछे, बना दिए ढेरों रिकॉर्ड

पंत एक योद्धा की तरह खेले और उन्होंने इस सीजन का तीसरा शतक जड़ते हुए ऑरेंज कैप भी अपने नाम कर ली।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Fri, 11 May 2018 11:18 AM (IST)Updated: Fri, 11 May 2018 06:06 PM (IST)
रिषभ पंत ने धमाकेदार शतक ठोककर क्रिस गेल को भी छोड़ा पीछे, बना दिए ढेरों रिकॉर्ड
रिषभ पंत ने धमाकेदार शतक ठोककर क्रिस गेल को भी छोड़ा पीछे, बना दिए ढेरों रिकॉर्ड

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। आइपीएल में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स 9 विकेट से मात देकर दिल्ली को प्लेऑफ की दौड़ से बाहर करते हुए अपनी जगह अंतिम चार में पक्की कर ली। भले ही हैदराबाद की टीम ने मैच जीता हो, लेकिन दिल तो दिल्ली की टीम के दिलेर बल्लेबाज़ रिषभ पंत ने जीता। पंत एक योद्धा की तरह खेले और उन्होंने इस सीजन का तीसरा शतक जड़ते हुए ऑरेंज कैप भी अपने नाम कर ली। पंत ने इस पारी के साथ कई ऐसे रिकॉर्ड भी बना दिए जो आजतक आइपीएल के इतिहास में नहीं बने थे। चलिए आपको बताते हैं उन रिकॉर्ड्स के बारे में-

loksabha election banner

पंत ने तोड़ा गेल का रिकॉर्ड

रिषभ पंत ने 63 गेंदों में नाबाद 128 रन की पारी खेली। इस धमाकेदार पारी के साथ ही दिल्ली के युुवा बल्लेबाज़ ने क्रिस गेल का भी एक रिकॉर्ड तोड़ डाला। हैदराबाद के खिलाफ खेली गई इस इनिंग के साथ ही पंत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक पारी में सबसे ज़्यादा निजी स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। पंत से पहले ये रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था। गेल ने इसी साल मोहाली के मैदान पर हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 104 रन बनाते हुए मौजूदा आइपीएल का पहला शतक जड़ा था, लेकिन दिल्ली में पंत ने धमाकेदार पारी खेलकर गेल के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 

IPL में पंत ने पहली बार किया ऐसा

रिषभ पंत ने अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर अपने आइपीएल करियर का पहला शतक जड़ा उन्होंने 56 गेंदों में अपना पहला सैंकड़ा पूरा किया। इसी के साथ उन्होंने आइपीएल का अपना सर्वाधिक स्कोर भी बना दिया। इससे पहले पंत का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 97 रन का था। ये स्कोर उन्होंने पिछले साल गुजरात लायंस बनाया था।

इस मामले में पंत निकले सबसे आगे

रिषभ पंत ने 63 गेंदों में नाबाद 128 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 15 चौके और 7 छक्के भी निकले। इस पारी को खेलने के साथ ही पंत ने एक ऐसा कमाल कर दिया जो आइपीएल में आजतक कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर सका था। पंत आइपीएल इतिहास में एक पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले भारतीय भी बन गए। पंत से पहले ये रिकॉर्ड मुरली विजय के नाम था। विजय ने 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 127 रन की पारी खेली थी। 

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

पंत ने बनाया ये भी रिकॉर्ड

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.