Move to Jagran APP

DC vs GT: Rishabh Pant ने गुजरात के खिलाफ जड़ा तूफानी अर्धशतक, शिखर धवन और वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा

ऋषभ पंत ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर एक गजब की उपलब्धि हासिल की। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 43 गेंदों में 5 चौके और 8 छक्‍के की मदद से नाबाद 88 रन बनाए। पंत ने करीब 205 के स्‍ट्राइक रेट से यह रन बनाए। मैच में अर्धशतक पूरा करने के साथ ही ऋषभ पंत ने शिखर धवन और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्‍गजों को पीछे छोड़ दिया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Thu, 25 Apr 2024 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 09:00 AM (IST)
ऋषभ पंत ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ धांसू पारी खेली

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ धांसू पारी खेली और एक गजब की उपलब्धि हासिल की। पंत ने अरुण जेटली स्‍टेडियम पर आईपीएल 2024 के 40वें मैच में केवल 43 गेंदों में 5 चौके और 8 छक्‍के की मदद से नाबाद 88 रन बनाए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज का स्‍ट्राइक रेट 205 के करीब रहा।

loksabha election banner

ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की तरफ से सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं। पंत ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए 19वां अर्धशतक जमाया। वैसे, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए आईपीएल में सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड अनुभवी ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम दर्ज है। वॉर्नर ने दिल्‍ली के लिए 24 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

धवन-वीरू पीछे छूटे

वैसे, ऋषभ पंत ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतक जमाकर शिखर धवन और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्‍गजों का रिकॉर्ड तोड़ा। शिखर धवन ने आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए 18 अर्धशतक जड़े हैं। पंत के कारण अब धवन फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जड़ने के मामले में तीसरे स्‍थान पर खिसक गए हैं। वहीं, श्रेयस अय्यर और वीरेंद्र सहवाग 16-16 अर्धशतकों के साथ संयुक्‍त रूप से चौथे स्‍थान पर काबिज हैं।

यह भी पढ़ें: 6,6,6… Rishabh Pant ने जड़ा धोनी का 'हेलीकॉप्टर शॉट', छक्कों की हैट्रिक लगाकर गुजरात के इस गेंदबाज का उतारा खुमार- VIDEO 

आईपीएल में डीसी के लिए सबसे ज्‍यादा 50+ स्‍कोर

  • 24 - डेविड वॉर्नर
  • 19 - ऋषभ पंत
  • 18 - शिखर धवन
  • 16 - श्रेयस अय्यर
  • 16 - वीरेंद्र सहवाग

दिल्‍ली की करीबी जीत

बता दें कि ऋषभ पंत की तूफानी पारी की बदौलत दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 224 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस ने गजब की फाइट की, लेकिन वो 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 220 रन ही बना सकी। ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 4 रन से मैच जीता। इस जीत के साथ ही पंत ब्रिगेड ने प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा है।

यह भी पढ़ें: Axar Patel की गुजरात के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, ऑलराउंडर ने खेली IPL की सर्वश्रेष्ठ पारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.