Move to Jagran APP

RCB vs SRH Match Preview: विराट व वार्नर की टक्कर, प्लेऑफ पर होंगी आरसीबी और हैदराबाद की नजरें

RCB vs SRH Match Preview आरसीबी 12 मैचों में सात जीत और पांच हार से सात 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर मौजूद है। इस मैच में जीत उसे 16 अंकों तक पहुंचा देगी और वह प्लेऑफ के लिए अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 07:23 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 07:23 PM (IST)
RCB vs SRH Match Preview: विराट व वार्नर की टक्कर, प्लेऑफ पर होंगी आरसीबी और हैदराबाद की नजरें
IPL 2020 आरसीबी की टीम (फोटो- पीटीआइ)

शारजाह, प्रेट्र। RCB vs SRH IPL 2020 52nd match preview: प्लेऑफ की रोचक रेस में दिन का दूसरा मुकाबला विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शारजाह में खेला जाएगा। दोनों टीम अपनी पूरी ताकत लगा इस मैच को जीतना चाहेंगी।

loksabha election banner

आरसीबी 12 मैचों में सात जीत और पांच हार से सात 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर मौजूद है। इस मैच में जीत उसे 16 अंकों तक पहुंचा देगी और वह प्लेऑफ के लिए अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी। वहीं हैदराबाद 12 मैचों में पांच जीत और सात हार के साथ 10 अंक लेकर छठे स्थान पर है। उसे हर मैच में जीत ही चाहिए, नहीं तो प्लेऑफ की मंजिल उससे दूर ही रहेगी। दोनों टीमों की तुलना की जाए तो आरसीबी का पलड़ा भारी लग रहा है। पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ आरसीबी ने बदलाव किया था।

आरोन फिंच के स्थान पर जोशुआ फिलिप को खिलाया था और वह देवदत्त पडीक्कल के साथ पारी की शुरुआत करने आए थे। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी। पडीक्कल ने तो अर्धशतक भी जमाया था। मुंबई के खिलाफ कोहली और एबी डिविलियर्स फ्लॉप रहे थे, लेकिन यह दोनों जिस स्तर के बल्लेबाज हैं उसे देखते हुए हैदराबाद के लिए परेशानी कम नहीं होगी। क्रिस मौरिस भी निचले क्रम में तेजी से रन बनाते आ रहे हैं, लेकिन हैदराबाद की गेंदबाजी के सामने आरसीबी के लिए भी काम आसान नहीं होगा। राशिद खान से निपटना एक अलग चुनौती है। टी. नटराजन और संदीप शर्मा की गेंदबाजी भी बेहतरीन रही है। डेथ ओवरों में नटराजन ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे आरसीबी को खतरा हो सकता है। नटराजन किसी को भी आसानी से रन नहीं बनाने देते हैं।

वहीं अगर हैदराबाद की बात की जाए तो उसके बल्लेबाजों ने पिछले मैचों में दमदार प्रदर्शन किया था। जॉनी बेयरस्टो के बाहर जाने के कारण टीम में आए रिद्धिमान साहा ने तूफानी पारी खेली थी और डेविड वार्नर ने भी बखूबी उनका साथ दिया था। बेयरस्टो इस मैच में खेलेंगे या साहा की जगह बरकरार रहेगी, इस बात का पता मैच वाले दिन ही चलेगा। मनीष पांडे भी टीम के लिए रन कर रहे हैं। ऐसा भी संभव है कि बेयरस्टो के आने के बाद भी साहा टीम में बने रहें और प्रियम या किसी और खिलाड़ी को बाहर बैठा दिया जाए, लेकिन इसके लिए उन्हें फिर केन विलियमसन को बाहर बैठाना पड़ेगा। आरसीबी की गेंदबाजी में भी पिछले मैच में बदलाव हुए थे। डेल स्टेन को मौका मिला था लेकिन वह असरदार नहीं रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.