Move to Jagran APP

IPL 2024: Preity Zinta इन दो क्रिकेटरों की हैं मुरीद, तारीफ में पढ़े कसीदे, एक को बताया 'खतरनाक'

पंजाब किंग्‍स की सह-मालकिन प्रीति जिंटा ने अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल पर फैंस के सवालों के जवाब दिए। डिंपल गर्ल से एक फैन ने पूछा कि आपके अपनी फ्रेंचाइजी से दो ऑलटाइम फेवरेट क्रिकेटर कौन हैं? बॉलीवुड एक्‍ट्रेस ने बेझिझक दोनों खिलाड़‍ियों के नाम लिए और इनमें से एक को खतरनाक करार दिया। पंजाब की टीम अब तक आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Tue, 07 May 2024 03:14 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 03:14 PM (IST)
प्रीति जिंटा ने फैंस के सवालों के जवाब दिए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पंजाब किंग्‍स की सह-मालकिन प्रीति जिंटा ने वीरेंद्र सहवाग और एडम गिलक्रिस्‍ट को फ्रेंचाइजी से अपने ऑल टाइम फेवरेट क्रिकेटर के रूप में चुना। प्रीति जिंटा ने अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल पर सवाल-जवाब सत्र आयोजित किया, जिसमें उन्‍होंने फैंस के सवालों के जवाब दिए।

loksabha election banner

इस दौरान एक फैन ने सवाल‍ किया- पंजाब किंग्‍स या किंग्‍स इलेवन पंजाब में आपके ऑल टाइम फेवरेट क्रिकेटर कौन हैं? इस पर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस ने जवाब देते हुए कहा कि वीरेंद्र सहवाग और एडम गिलक्रिस्‍ट। 'डिंपल गर्ल' ने वीरेंद्र सहवाग को खतरनाक करार दिया।

प्रीति जिंटा ने सहवाग की आक्रामक बल्‍लेबाजी की तारीफ की जबकि गिलक्रिस्‍ट को बेहतरीन और प्रेरणादायी लीडर करार दिया। जिंटा ने अपने जवाब में लिखा, ''वीरेंद्र सहवाग को खतरनाक वीरू और एडम गिलक्रिस्‍ट। गिली एक लीडर और खिलाड़ी के रूप में काफी प्रेरणादायी थे।''

यह भी पढ़ें: Preity Zinta का वो एक शब्द जिसने फैंस को कर दिया खुश, ‘हिटमैन’ को लेकर पूछा गया था सवाल

वीरू-गिली का पंजाब के लिए प्रदर्शन

2014-15 में वीरेंद्र सहवाग ने पंजाब किंग्‍स (तब किंग्‍स इलेवन पंजाब) का प्रतिनिधित्‍व किया और 30 मैचों में 660 रन बनाए। आईपीएल 2014 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ क्‍वालीफायर मैच में वीरू ने 122 रन की पारी खेली थी।

वहीं, 2011-13 के बीच एडम गिलक्रिस्‍ट ने पंजाब का प्रतिनिधित्‍व किया और 34 मैचों में 849 रन बनाए। इस दौरान बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने एक शतक और चार अर्धशतक जमाएं। गिलक्रिस्‍ट की कप्‍तानी में पंजाब 2011 आईपीएल में पांचवें जबकि 2012 और 2013 में छठे स्‍थान पर रही।

अभी वो पल नहीं आया

प्रीति जिंटा से इस दौरान एक फैन ने पूछा कि पंजाब टीम के साथ आपका सबसे पसंदीदा पल कौन सा है? बॉलीवुड एक्‍ट्रेस ने इस पर जवाब दिया कि अभी वो पल नहीं आया है। इससे सीधा संकेत मिला कि प्रीति जिंटा को आईपीएल खिताब जीतने का इंतजार है, जो टीम के साथ उनका सबसे पसंदीदा पल बनेगा।

बहरहाल, बता दें कि पंजाब किंग्‍स की टीम मौजूदा सीजन में प्‍वाइंट्स टेबल में आठवें स्‍थान पर है। पंजाब ने अब तक 11 मैचों में केवल चार जीत दर्ज की हैं। पंजाब टीम के लिए मौजूदा सीजन में प्‍लेऑफ में पहुंचने की राह मुश्किल है, लेकिन अभी पूरी तरह बंद नहीं हुई है। टीम का प्रमुख लक्ष्‍य प्‍लेऑफ में जगह बनाना रहेगा।

यह भी पढ़ें: प्रिटी वुमन, देखो-देखो ना... रामभक्त से लेकर धनश्री के पति चहल तक; एक फोटो के लिए क्रिकेटर्स में दिखा 'डिंपल गर्ल' का क्रेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.