Move to Jagran APP

पीयूष चावला ने IPL के इतिहास में लुटाए हैं सबसे ज्यादा रन, ये गेंदबाज है दूसरे नंबर पर

IPL के 12 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन पीयूष चावला ने लुटाए हैं। इस मामले में वे पहले नंबर पर हैं जबकि दूसरे नंबर पर हरभजन सिंह हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 02:16 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 03:00 PM (IST)
पीयूष चावला ने IPL के इतिहास में लुटाए हैं सबसे ज्यादा रन, ये गेंदबाज है दूसरे नंबर पर
पीयूष चावला ने IPL के इतिहास में लुटाए हैं सबसे ज्यादा रन, ये गेंदबाज है दूसरे नंबर पर

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का अगला सीजन कब शुरू होगा, इस बात की अभी पुष्टि नहीं हुई है, क्योंकि कोरोना वायरस की वजह से सभी प्रकार के खेल टूर्नामेंट स्थगित या रद हो चुके हैं। आइपीएल के 13वें सीजन के शुरू होने या न होने की जानकारी सामने नहीं आई हो, लेकिन पिछले 12 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन किस गेंदबाज ने लुटाए हैं इस बात के आंकड़े सामने आ गए हैं।

prime article banner

आइपीएल 2020 के ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय खिलाड़ी पीयूष चावला ने आइपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन लुटाए हैं। हालांकि, आइपीएल में पीयूष चावला का रिकॉर्ड भी काफी अच्छा है। लेग स्पिनर पीयूष चावला आइपीएल में सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में अब तक नंबर वन हैं, इस मामले में दूसरे और तीसरे नंबर पर भी भारतीय खिलाड़ियों का कब्जा है।

पीयूष चावला जहां आइपीएल में रन लुटाने के मामले में नंबर एक पर हैं, जबकि हरभजन सिंह नंबर दो पर हैं। तीसरे नंबर पर भी स्पिनर अमित मिश्रा का नाम है, जबकि चौथे नंबर पर वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का नाम आता है। पांचवें नंबर पर तेज गेंदबाज उमेश यादव हैं। बता दें कि पीयूष चावला को सीएसके टीम ने 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा है। 

इस मामले में भी नंबर वन हैं पीयूष चावला

आपको जानकर हैरानी होगी पीयूष चावला ने आइपीएल के सभी 12 सीजन खेले हैं और वे सबसे ज्यादा रन देने वाले पहले खिलाड़ी नहीं है, बल्कि सबसे पहले 4000 रन लुटाने वाले भी पहले खिलाड़ी हैं। अभी तक किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले पीयूष चावला को इस बार चेन्नई सुपर किंग्स ने मोटी रकम में खरीदा है। पीयूष चावला ने अब खेले आइपीएल के 157 मुकाबलों में 4072 रन लुटाए हैं और 150 अपने नाम किए हैं।

आइपीएल में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज

4072 रन - पीयूष चावला

3967 रन - हरभजन सिंह

3795 रन - अमित मिश्रा

3618 रन - ड्वेन ब्रावो

3496 रन - उमेश यादव

3366 रन - लसिथ मलिंगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK