Move to Jagran APP

PBKS vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का आत्‍मविश्‍वास तोड़ने उतरेगी पंजाब किंग्‍स, घरेलू मैदान पर ये होगा प्रमुख लक्ष्‍य

पंजाब किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच गुरुवार को आईपीएल 2024 का 58वां मैच मुल्‍लांपुर में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए प्‍लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए इस मुकाबले को जीतना जरूरी है। यही वजह है कि मैच बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है। आरसीबी की टीम आत्‍मविश्‍वास से लबरेज है क्‍योंकि उसने पिछले तीनों मैच लगातार जीते हैं। पंजाब अपने घर में दम दिखाना चाहेगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Published: Thu, 09 May 2024 10:43 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 10:43 AM (IST)
PBKS vs RCB: पंजाब और आरसीबी की भिड़ंत (Pic Credit- X)

नीरज व्यास, जागरण धर्मशाला। आत्मविश्वास से भरी रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की टीम गुरुवार को जब पंजाब किंग्‍स से भिड़ेगी तो उसकी नजरें लगातार चौथी जीत दर्ज करने पर टिकी होंगी। सत्र की बेहद खराब शुरुआत के बाद आरसीबी की टीम ने लगातार तीन जीत के साथ टूर्नामेंट में वापसी की है और शानदार लय में चल रही है।

loksabha election banner

इन जीत से टीम का मनोबल तो बढ़ा ही है, साथ ही वह अंक तालिका में भी सातवें स्थान पर पहुंच गई है। आरसीबी के 11 मैच में आठ अंक हैं और अगर वह अपने बाकी बचे तीनों मैच जीत लेती है तो उसकी प्लेऑफ में जगह बनाने की मामूली उम्मीद जीवंत रहेगी।

पंजाब के समान हालात

पंजाब किंग्‍स की स्थिति भी ऐसी ही है। टीम 11 मैच में आठ अंक के साथ आठवें स्थान पर है। इन दोनों में से एक ही टीम 14 अंक के आंकड़े को छू पाएगी। सत्र के पहले मैच में पंजाब किंग्‍स के विरुद्ध जीत और पिछले तीन मुकाबले जीतने के बाद आरसीबी की टीम आत्मविश्वास से भरी है।

यह भी पढ़ें: PBKS vs RCB Weather Report: बारिश करेगी मैच का मजा किरकिरा, जानिए कैसा रहेगा धर्मशाला का मौसम

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली शीर्ष पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि कप्तान फाफ डू प्‍लेसी ने पिछले मैच में उम्दा पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की है। विल जैक्स ने भी गुजरात टाइटंस के विरुद्ध जीत के दौरान शतक जड़कर प्रभावित किया जबकि कैमरन ग्रीन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गेंद और बल्ले से योगदान देकर अपनी उपयोगिता साबित की।

आरसीबी के गेंदबाज लय में लौटे

टीम के गेंदबाज भी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत की टी-20 विश्व कप टीम में शामिल मोहम्मद सिराज अंतत: लय में लौट आए हैं यश दयाल और विजयकुमार विशाक ने भी टाइटंस के विरुद्ध अच्छा प्रदर्शन किया और आरसीबी को उनसे इस लय को जारी रखने की उम्मीद होगी। दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्‍स के विरुद्ध बल्लेबाजी क्रम के घुटने टेकने के बाद पंजाब किंग्‍स का आत्मविश्वास कम होगा।

पंजाब इस बात से चिंतित

पंजाब किंग्‍स ने सुपरकिंग्‍स के खिलाफ अपना सबसे अच्छा और सबसे खराब प्रदर्शन किया। उनके गेंदबाज सुपरकिंग्‍स के सभी बल्लेबाजों पर हावी रहे लेकिन बल्लेबाजी इकाई ने निराश किया। पंजाब किंग्‍स के लिए मौजूदा सत्र उतार-चढ़ाव भरा रहा। टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स और सुपरकिंग्‍स को उन्हीं के मैदान पर हराकर अपनी क्षमता दिखाई।

यह भी पढ़ें: PBKS vs RCB Dream 11 Prediction: ये ग्यारह खिलाड़ी बनाएंगे ड्रीम-11 में आपको मालामाल! इस धाकड़ प्लेयर को बनाए कप्तान

नाइट राइडर्स के खिलाफ उन्होंने सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया। उन्हें अपने घरेलू मैदान पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। उन्होंने अपने मुख्य घरेलू मैदान मुल्लांपुर में पांच में से सिर्फ एक मैच जीता। आयोजन स्थल में बदलाव का भी टीम को फायदा नहीं मिला और उसे पिछले मैच में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में भी हार का सामना करना पड़ा।

पंजाब की टीम अपने घरेलू मैदान पर शानदार ढंग से अभियान समाप्त करने की उम्मीद करेगी लेकिन ऐसा करने के लिए टीम को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा।

यह भी पढ़ें: PBKS vs RCB Pitch Report: रनों का लगेगा अंबार या गेंदबाजों का होगा राज? जानिए धर्मशाला की पिच का मिजाज

टीमें

पंजाब किंग्‍स: सैम करन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, जानी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्‍टोन, अथर्व ताइडे, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, कगिसो रबाडा, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, हरप्रीत भाटिया, विद्वथ कावेरप्पा, शिवम सिंह, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ प्रताप सिंह, शशांक सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी और राइली रोसोयू।

आरसीबी : फाफ डू प्‍लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशाक, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉप्ली, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरन ग्रीन, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम करन, लॉकी फर्ग्‍यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।

यह भी पढ़ें: PBKS vs RCB Live Streaming: कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकेंगे पंजाब बनाम आरसीबी मैच का लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.