Move to Jagran APP

PBKS vs RCB Dream 11 Prediction: ये ग्यारह खिलाड़ी बनाएंगे ड्रीम-11 में आपको मालामाल! इस धाकड़ प्लेयर को बनाए कप्तान

आईपीएल 2024 के 58वें मैच में पंजाब किंग्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ होगी। पंजाब को अपने आखिरी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। वहीं आरसीबी जीत की हैट्रिक लगा चुकी है। प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखने के लिए बेंगलुरु की टीम को पंजाब के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Thu, 09 May 2024 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 07:00 AM (IST)
PBKS vs RCB Dream 11 Prediction: आरसीबी की भिड़ंत पंजाब के साथ होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 58वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत पंजाब किंग्स के साथ होगी। पंजाब ने इस सीजन अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को 4 में जीत, जबकि 7 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, आरसीबी ने सात मैच गंवाने के बाद जीत की हैट्रिक लगाई है। फाफ डू प्लेसी की कप्तानी में आरसीबी की टीम लय में लौट चुकी है। आइए आपको बताते हैं उन ग्यारह खिलाड़ियों के नाम, जो इस मुकाबले में आपकी किस्मत को पलटकर रख सकते हैं।

loksabha election banner

विकेटकीपर के लिए कौन होगा बेस्ट?

विकेटकीपर के तौर पर जॉनी बेयरस्टो अच्छे विकल्प होंगे। बेयरस्टो फॉर्म में लौट चुके हैं और उनके बल्ले से चौके-छक्कों की बरसात हो रही है। खास बात यह है कि बेयरस्टो टॉप ऑर्डर में भी खेलते हैं और पावरप्ले का फायदा उठाकर आपकी मौज करा सकते हैं। दिनेश कार्तिक को भी आप आजमा सकते हैं। हालांकि, कार्तिक बल्लेबाजी क्रम में काफी नीचे आते हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: ट्रोल होने के बाद ठंडा पड़ा Parth Jindal का जोश, इस तरह किया अपना बचाव; संजू सैमसन के कारण जमकर हुई किरकिरी

इन बल्लेबाजों पर जताना होगा भरोसा

बल्लेबाजी में फाफ डू प्लेसी, विराट कोहली और शशांक सिंह सबसे बेहतर विकल्प होंगे। कोहली का बल्ला लगातार बोल रहा है और ऑरेंज कैप उनके सिर की शोभा बढ़ा रही है। वहीं, फाफ ने भी पिछले मैच में 65 रन की धांसू पारी खेली थी। पंजाब की ओर से शशांक सबसे बेस्ट बैटर बनकर उभरे हैं।

ऑलराउंडर की तिकड़ी कराएगी मौज

ऑलराउंडर में सैम करन, विल जैक्स और कैमरून ग्रीन की तिकड़ी आपकी टीम में जरूर होनी चाहिए। विल जैक्स बल्ले से क्या कर सकते हैं, यह वो दिखा चुके हैं। ग्रीन बैट और बॉल दोनों से आपके लिए कारगर साबित होंगे। सैम करन चार ओवर का स्पेल फेकेंगे और साथ ही नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे।

ये गेंदबाज होंगे कारगर

गेंदबाजी में हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर और मोहम्मद सिराज को आप अपनी टीम में रख सकते हैं। सिराज अपनी फॉर्म में लौट चुके हैं, जबकि हर्षल ने भी पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी की थी। राहुल चाहर के लिए पिछले कुछ समय कमाल के गुजरे हैं।

PBKS vs RCB Dream 11 Team

विकेटकीपर - जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज - फाफ डू प्लेसी, विराट कोहली (कप्तान), शशांक सिंह

ऑलराउंडर - सैम करन, विल जैक्स, कैमरून ग्रीन (उपकप्तान)

गेंदबाज- हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, मोहम्मद सिराज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.