Move to Jagran APP

खाली स्टेडियम में IPL खेलने के लिए तैयारी कर रहे हैं लीग के सबसे महंगे गेंदबाज पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस खाली स्टेडियम में भी आइपीएल खेलने के लिए तैयार हैं लेकिन इस लीग का शुभारंभ होना चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 08:54 AM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 08:54 AM (IST)
खाली स्टेडियम में IPL खेलने के लिए तैयारी कर रहे हैं लीग के सबसे महंगे गेंदबाज पैट कमिंस
खाली स्टेडियम में IPL खेलने के लिए तैयारी कर रहे हैं लीग के सबसे महंगे गेंदबाज पैट कमिंस

सिडनी, रायटर्स। ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को उम्मीद है कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का 13वां सीजन होगा। आइपीएल 2020 के ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे कंगारू टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने खरीदा था। कमिंस ने कहा है कि भले ही मैच शुरू में खाली स्टेडियम में खेले जाएं, लेकिन संभव है कि आइपीएल खेला जाएगा।

loksabha election banner

आइपीएल 2020 पहले 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस लीग को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। वहीं, 15 अप्रैल से भी ये लीग शुरू नहीं होगी, क्योंकि 14 अप्रैल तक देशभर में लॉकडाउन है। ऐसे में ये लीग आगे भी स्थगित होगी। बावजूद इसके पैट कमिंस को लगता है कि कोरोना वायरस की महामारी की स्थिति में सुधार होगा और आइपीएल की शुरुआत होगी।

आइपीएल खेलने के लिए बेताब हैं कमिंस

पैट कमिंस इसलिए भी आशा की किरण के साथ आइपीएल खेलने के लिए बेताब हैं, क्योंकि उनको 15.50 करोड़ रुपये की मोटी रकम में कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने खरीदा है। यह आइपीएल के 12 साल के इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं जिनको इतनी रकम एक आइपीएल सीजन के लिए मिलने वाली थी, लेकिन अभी कुछ कहा नहीं जा सकता, क्योंकि लीग पर कोरोना वायरस के बादल मंडरा रहे हैं।

26 साल के पैट कमिंस ने कहा है, "पहली प्राथमिकता सुरक्षा है, लेकिन दूसरा संतुलन वापस पाने के लिए सामान्यता की ओर बढ़ रहा है। दुर्भाग्य से अगर भीड़ नहीं होती है तो कोई बात नहीं, लेकिन उम्मीद है कि लोग टीवी पर घर पर देख सकते हैं।" कमिंस ने कहा है कि अगर आइपीएल खाली स्टेडियम में यानी बिना दर्शकों के होगा तो अलग महसूस होगा। कमिंस ने कहा है कि भारत में खेलने में अच्छा इसलिए महसूस होता है कि क्योंकि दर्शक ऐसे चिल्लाते हैं जैसे हर गेंद पर छक्का लग रहा है या विकेट गिर रहा है।  

इसी साल आइसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर चुने गए पैट कमिंस ने कहा है, "अगर ये टूर्नामेंट नहीं होगा तो इसे थोड़े समय के लिए याद किया जाएगा, लेकिन मुझे इसमें कोई संदेह नहीं लगता कि अगर मैच खाली स्टेडियम में हो तो यह एक शानदार घटना होगी"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.