Move to Jagran APP

SRH vs LSG: सनराइजर्स हैदराबाद की यादगार जीत से टूटा मुंबई इंडियंस का दिल, हार्दिक पांड्या की सेना हुई IPL 2024 से बाहर

सनराइजर्स हैदराबाद की धमाकेदार जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2024 में सफर भी समाप्त हो गया है। मुंबई का प्रदर्शन इस सीजन हार्दिक पांड्या की कप्तानी में बेहद निराशाजनक रहा। टीम ने अब तक 12 मैचों में सिर्फ 4 में जीत दर्ज की है। मुंबई इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन से बाहर होने वाली पहली टीम बनी है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Wed, 08 May 2024 11:40 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 11:40 PM (IST)
Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 से हुई बाहर।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से रौंदा। ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने बल्ले से तबाही मचाते हुए 166 रन के लक्ष्य को सिर्फ 9.4 ओवर में चेज कर डाला। हालांकि, एसआरएच की यादगार जीत से मुंबई इंडियंस का भारी नुकसान हुआ है। हार्दिक पांड्या की सेना प्लेऑफ की रेस में पूरी तरह से बाहर हो गई है।

loksabha election banner

मुंबई इंडियंस हुई 'आउट'

सनराइजर्स हैदराबाद की धमाकेदार जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2024 में सफर भी समाप्त हो गया है। मुंबई का प्रदर्शन इस सीजन हार्दिक पांड्या की कप्तानी में बेहद निराशाजनक रहा। टीम ने अब तक 12 मैचों में सिर्फ 4 में जीत दर्ज की ही, जबकि 8 मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। मुंबई इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन से बाहर होने वाली पहली टीम बनी है।

हेड-अभिषेक ने मचाया हाहाकार

166 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने तूफानी शुरुआत दी। पहले ओवर में शांत रहने के बाद अभिषेक शर्मा ने दूसरे ओवर में यश ठाकुर के खिलाफ 17 रन बटोरे। तीसरे ओवर में हेड ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का आगाज किया और कृष्णप्पा गौतम के ओवर से 22 रन बटोरे। इसके बाद तो मानो राजीव गांधी स्टेडियम पर चौके-छक्कों की बाढ़ सी आ गई।

यह भी पढ़ेंSRH vs LSG: KL Rahul ने खेली एक और टुक-टुक पारी, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, फैन्स बोले- BCCI ने ड्रॉप करके लिया सही फैसला

हेड-अभिषेक की जोड़ी ने छह ओवर के पावरप्ले में ही में हैदराबाद को 100 रन के पार पहुंचा दिया। हैदराबाद ने देखते ही देखते ही 9.4 ओवर में 166 रन का लक्ष्य चेज कर डाला है। अभिषेक 75 और ट्रेविस हेड 89 रन बनाकर नाबाद रहे।

सबसे तेज रन चेज

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे तेज रन चेज करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में आज से पहले कभी भी कोई भी टारगेट 10 ओवर के अंदर चेज नहीं हो सका है। साल 2008 में डेक्कन चार्जर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 155 रन के लक्ष्य को 12 ओवर में चेज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.