Move to Jagran APP

धौनी ने खोला आखिरी गेंद पर छक्का लगाने का राज़, इस वजह से ऐसा करते हैं माही

पंजाब के खिलाफ खेले गए आखिरी लीग मैच में भी धौनी ने मोहित शर्मा की गेंद पर सिक्स लगाकर न सिर्फ चेन्नई को जीत दिलाई बल्कि पंजाब को आइपीएल से बाहर भी कर दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 11:37 AM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 05:38 PM (IST)
धौनी ने खोला आखिरी गेंद पर छक्का लगाने का राज़, इस वजह से ऐसा करते हैं माही
धौनी ने खोला आखिरी गेंद पर छक्का लगाने का राज़, इस वजह से ऐसा करते हैं माही

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के इस सीजन में महेंद्र सिंह धौनी बेहतरीन फॉर्म में है। उन्होंने अपनी दमदार बल्लेबाज़ी से आलोचकों को मुंह बंद करने पर मजबूर कर दिया है। इस सीजन में माही जिस तरह से बल्लेबाज़ी कर रहे हैं ऐसा लगता है कि जो पांच साल पीछे चले गए हैं। धौनी का हमेशा से ही एक स्टाइल रहा है और वो है मैच को छक्का लगाकर खत्म करना। ये कहना भी गलत नहीं होगा कि धौनी छक्का लगाकर ही अपनी टीम को जीत दिलाना चाहते हैं। पंजाब के खिलाफ खेले गए आखिरी लीग मैच में भी धौनी ने मोहित शर्मा की गेंद पर सिक्स लगाकर न सिर्फ चेन्नई को जीत दिलाई बल्कि पंजाब को आइपीएल से बाहर भी कर दिया। धौनी का ये पुराना स्टाइल है, लेकिन अभी तक किसी को भी नहीं पता था कि वो ऐसा क्यों करते हैं, लेकिन अब खुद धौनी ने ही इसका खुलासा कर दिया है। 

loksabha election banner

धौनी ने खोला आखिरी गेंद पर छक्का लगाने का राज़

एक रिपोर्ट के मुताबिक धौनी से जब छक्का लगाकर मैच खत्म करने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि फील्डिंग टीम की पूरी कोशिश होती है कि ऐसी स्थिति में वो हमें रन न बनाने दें जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत होती है। उन परिस्थितियों में गेंद को फील्डर्स के ऊपर से मारना ही खेल खत्म करने का सबसे अच्छा विकल्प होता है।

IPL 2018 में ऐसा रहा माही का प्रदर्शन

मौजूदा आइपीएल में धौनी का बल्ला खूब रन बरसा रहा है। इस सीजन में लीग मैच में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने 14 मैचों में 89.20 की औसत के साथ 446 रन बनाए हैं। इस सीजन में उनके बल्ले से तीन अर्धशतक भी निकले हैं। खास बात ये है कि इन 14 मैचों की 14 पारियों में 9 बार वो नाबाद रहे हैं। पहले क्वालिफायर से पहले मैच तक उनका स्ट्राइक रेट 157.04 रहा है। 

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

हर बार प्लेऑफ में पहुंची चेन्नई

चेन्नई की टीम दो साल के निलंबन के बाद इस साल आइपीएल में वापस लौटी और उसने अपने विरोधियों को पस्त करते हुए इस बार भी अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर ली। चेन्नई की टीम हर बार प्लेऑफ में जगह बनाने वाली एकमात्र टीम है। इसके अलावा कोई भी दूसरी टीम ऐसा करने में नाकाम रही है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.