Move to Jagran APP

MS Dhoni ने लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम पर रच दिया इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने दुनिया के पहले विकेटकीपर

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने शुक्रवार को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ इतिहास रच दिया। 42 साल के धोनी आईपीएल में 5000 रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बल्‍लेबाज बने। एमएस धोनी ने लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम पर महज 9 गेंदों में तीन चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 28 रन बनाए। हालांकि सीएसके की टीम मैच जीतने में नाकाम रही।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sat, 20 Apr 2024 11:31 AM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 11:31 AM (IST)
एमएस धोनी ने इकाना स्‍टेडियम पर बल्‍ले से तबाही मचाई

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने शुक्रवार को आईपीएल 2024 के 34वें मैच में आक्रामक नाबाद 28 रन की पारी खेलकर इतिहास रच दिया। लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम पर 42 साल के धोनी ने केवल 9 गेंदों में तीन चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 28 रन बनाए।

loksabha election banner

एमएस धोनी आईपीएल में 5000 रन पूरे करने वाले पहले विकेटकीपर बल्‍लेबाज बने। एमएस धोनी की पारी के दम पर सीएसके ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। हालांकि, एमएस धोनी की पारी सीएसके के लिए काफी नहीं रही क्‍योंकि लखनऊ सुपरजायंट्स ने 19 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

एमएस धोनी ने एबीडी को पछाड़ा

अपनी नाबाद 28 रन की पारी के दौरान एमएस धोनी ने एक और उपलब्धि हासिल की। वह आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में छठे नंबर पर पहुंचे। धोनी ने 257 मैचों में 5169 रन बनाए। उन्‍होंने एबी डीविलियर्स (5162) को पीछे छोड़ दिया। सीएसके के अलावा 2016 और 2017 सीजन में धोनी ने 30 मैच में दूसरी टीम का प्रतिनिधित्‍व किया।

यह भी पढ़ें: 'MS Dhoni बैटिंग के लिए और...', KL Rahul ने बताया कैसे 'थाला' ने लखनऊ के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं

धोनी का नया रिकॉर्ड

एमएस धोनी आईपीएल में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्‍होंने 40 की उम्र के बाद आईपीएल में 500 से ज्‍यादा रन बनाए हैं। 40 की उम्र के बाद आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इससे पहले क्रिस गेल के नाम दर्ज था, जिन्‍होंने 481 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें: 4,6,6,4,4... लखनऊ में MS Dhoni ने उड़ाया बल्ले से गर्दा, 311 के स्ट्राइक रेट से मचाई तबाही; जमकर बरसे चौके-छक्के


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.