Move to Jagran APP

DC vs GT: मोहित शर्मा की दिल्‍ली के बैटर्स ने की बेरहमी से कुटाई, GT के तेज गेंदबाज के नाम जुड़ा सबसे बड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहित शर्मा की बुधवार को आईपीएल 2024 के 40वें मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बैटर्स ने जमकर धुनाई की। मोहित शर्मा ने अपने गेंदबाजी स्‍पेल में बिना विकेट लिए 73 रन खर्च किए। इसी के साथ मोहित शर्मा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ जिसे कोई भी गेंदबाज अपने नाम नहीं करना चाहेंगे। वैसे दिल्‍ली ने गुजरात को 4 रन से पटखनी दी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Thu, 25 Apr 2024 07:59 AM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 07:59 AM (IST)
मोहित शर्मा ने आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा गेंदबाजी स्‍पेल डाला (Pic Credit - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के नाम बुधवार को आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। मोहित शर्मा आईपीएल इतिहास में एक स्‍पेल में सबसे ज्‍यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज बने। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ आईपीएल 2024 के 40वें मैच में 4 ओवर में 73 रन खर्च किए।

loksabha election banner

मोहित शर्मा ने यूं तो गुजरात टाइटंस के लिए कई मैच विनिंग प्रदर्शन किए हैं, लेकिन दिल्‍ली के खिलाफ उनकी एक नहीं चली। पेसर ने अपने सारे मिश्रण आजमाए, लेकिन कोई भी सफल नहीं हुआ। मोहित की कटर्स, धीमी गति की गेंदें और लो फुलटॉस का बैटर्स पर कोई असर नहीं पड़ा। बल्‍लेबाजों ने उनकी बेरहमी से कुटाई की।

इनको मिली राहत की सांस

मोहित शर्मा के कारण बेसिल थंपी को राहत की सांस मिली, जिनके नाम पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज था। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज बेसिल थंपी ने 2018 में आरसीबी के खिलाफ 70 रन खर्च किए थे। गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज यश दयाल ने 2023 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 69 रन खर्च किए थे। आरसीबी के तेज गेंदबाज रीस टॉपली इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर है, जिन्‍होंने हैदराबाद के खिलाफ बेंगलुरु में 68 रन खर्च किए थे।

यह भी पढ़ें: 6,6,6… Rishabh Pant ने जड़ा धोनी का 'हेलीकॉप्टर शॉट', छक्कों की हैट्रिक लगाकर गुजरात के इस गेंदबाज का उतारा खुमार- VIDEO

आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे गेंदबाजी स्‍पेल

  • 0/73 - मोहित शर्मा (जीटी) बनाम डीसी, दिल्‍ली, 2024
  • 0/70 - बेसिल थंपी (एसआरएच) बनाम आरसीबी, बेंगलुरु, 2018
  • 0/69 - यश दयाल (जीटी) बनाम केकेआर, अहमदाबाद, 2023
  • 0/68 - रीस टॉपली (आरसीबी) बनाम एसआरएच, बेंगलुरु

4 रन से हारा गुजरात

बहरहाल, मैच की बात करें तो ये बेहद रोमांचक हुआ। फैंस के दिलों की धड़कन बढ़ गई। दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 224 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 220 रन बना सकी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने इस जीत के साथ ही प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को बरकरार रखा है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली और गुजरात ने आखिरी चार ओवर में बनाए 149 रन, टी20 क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूकी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.