Move to Jagran APP

सुबह उठते ही Mohammed Siraj बिना नागा करते हैं ये स्पेशल काम, RCB के पेसर ने बहुत बड़ा राज खोल दिया

मोहम्मद सिराज उस टीम इंडिया का हिस्सा थे जिसे वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। सिराज के दिल में अभी भी इस बात का दुख है कि उस दिन टीम इंडिया फाइनल नहीं जीत पाई। सिराज अब इसकी भरपाई 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप जीतकर करना चाहते हैं। उनका सपना विश्व विजेता टीम इंडिया का हिस्सा बनना है।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkPublished: Wed, 08 May 2024 04:08 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 04:08 PM (IST)
मोहम्मद सिराज को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चुना गया है। (PC-RCB Twitter)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मोहम्मद सिराज भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारे हैं। उनके कंधों पर टीम की गेंदबाजी का भार है और आगे चलकर वह इसके अगुआ के रूप में देखे जा रहे हैं। सिराज ने बहुत कम समय में विश्व क्रिकेट में बड़ा मुकाम हासिल किया। लेकिन अभी भी उनका एक सपना पूरा नहीं हुआ है। सिराज इस सपने को पूरा करने के लिए सुबह उठकर बिना किसी नागा के एक खास काम करते हैं।

loksabha election banner

सिराज उस टीम इंडिया का हिस्सा थे जिसे वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। सिराज के दिल में अभी भी इस बात का दुख है कि उस दिन टीम इंडिया फाइनल नहीं जीत पाई। सिराज अब इसकी भरपाई 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप जीतकर करना चाहते हैं। उनका सपना विश्व विजेता टीम इंडिया का हिस्सा बनना है।

सुबह करते हैं ये काम

सिराज ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी के शो पर कॉमेडियन दानिश साइत से बात करते हुए बताया है कि वह टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनते देखना चाहते हैं और उस टीम का हिस्सा होना चाहते हैं। सिराज ने ये भी बताया कि वह इस सपने को पूरा करने के लिए मैनिफेस्ट करते हैं।

सिराज ने कहा, "ये आपका (होस्ट दानिश का) आशीर्वाद है कि मुझे टी20 वर्ल्ड कप के लिए जा रही टीम में जगह मिली है। ये हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने देश के लिए खेले, खासकर वर्ल्ड कप में। मैं हर सुबह उठता हूं और मैनिफेस्ट करता हूं कि मैं वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठा रहा हूं। ये मेरा लक्ष्य है।"

सिराज पर बड़ी जिम्मेदारी

सिराज ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में सिराज के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। भारत के लिए सिराज ने अभी तक 10 टी20 मैच खेले हैं और 12 विकेट अपने नाम किए हैं। आईपीएल-2024 में हालांकि सिराज का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। 10 मैचों में उन्होंने आरसीबी के लिए सिर्फ अभी तक आठ विकेट ही लिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.