Move to Jagran APP

मिचेल स्टार्क और जो रूट ने IPL 2020 Auction से किया किनारा, वजह हैं चौंकाने वाली

IPL 2020 Auction ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट ने आइपीएल के ऑक्शन में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 10:51 AM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 10:51 AM (IST)
मिचेल स्टार्क और जो रूट ने IPL 2020 Auction से किया किनारा, वजह हैं चौंकाने वाली
मिचेल स्टार्क और जो रूट ने IPL 2020 Auction से किया किनारा, वजह हैं चौंकाने वाली

नई दिल्ली, एजेंसी। IPL 2020 Auction: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट ने आइपीएल 2020 के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाले ऑक्शन में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। स्टार्क और रूट ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ऑक्शन से अपना नाम वापस ले लिया है, जो सोमवार को जारी की गई 971 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल थे।

loksabha election banner

IPL के ऑक्शन में शामिल नहीं होने के पीछे मिचेल स्टार्क और जो रूट ने अलग-अलग वजह बताई हैं। मिचेल स्टार्क अपनी व्यस्तता के कारण ये लीग नहीं खेल पाएंगे, जबकि जो रूट आइपीएल में खेलने के लिए उत्सुक नहीं हैं। दुनिया की सबसे महंगी लीग से इन दोनों खिलाड़ियों ने नाम वापस ले लिया है। बता दें कि आइपीएल 2020 के ऑक्शन के लिए 971 खिलाड़ियों का ड्राफ्ट तैयार किया गया है, जिसें 258 खिलाड़ी विदेशी हैं।

स्टार्क ने 2015 में खेला था आइपीएल

साल 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के लिए आखिरी आइपीएल मैच खेलने वाले मिचेल स्टार्क आइपीएल 2020 की नीलामी में नहीं शामिल होंगे। इससे पहले आइपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने उनको 9.4 करोड़ की राशि में खरीदा था, लेकिन इंजरी के कारण वे खेल नहीं पाए थे। वहीं, आइपीएल 2019 में वे वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज की तैयारी की वजह से नहीं खेल सके थे।

इसलिए स्टार्क और रूट ने नाम लिए वापस

फिलहाल, ईएसपीएनक्रिकइंफो ने मिचेल स्टार्क और जो रूट के ऑक्शन से नाम वापस लेने की खबर की पुष्टि की है। इसके पीछे कारण ये है कि मिचेल स्टार्क इंग्लैंड में होने वाली द हंड्रेड लीग में शामिल होंगे। स्टार्क Welsh Fire की टीम के लिए खेलेंगे, जिन्होंने 1 लाख 60 हजार यूएस डॉलर(1.14 करोड़) में उन्हें खरीदा है। वहीं, जो रूट इसलिए इस लीग में शामिल नहीं हो रहे हैं, क्योंकि आइपीएल 2018 के ऑक्शन में उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.