Move to Jagran APP

घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स को मिली जीत, मुंबई 3 विकेट से हारा

आइपीएल 2018 के 21 वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को तीन विकेट से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 22 Apr 2018 06:47 PM (IST)Updated: Mon, 23 Apr 2018 06:41 AM (IST)
घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स को मिली जीत, मुंबई 3 विकेट से हारा
घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स को मिली जीत, मुंबई 3 विकेट से हारा

नई दिल्ली, जेएनएन। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आइपीएल 2018 के 21 वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने थे। बेहद संघर्षपूर्ण इस मुकाबले में आखिरकार राजस्थान को अपने घरेलू मैदान पर 3 विकेट से जीत मिली। इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 167 रन बनाए। राजस्थान को जीत के लिए 168 रन बनाने थे और उसने इस लक्ष्य को 19.4 ओवर में 3 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। 

prime article banner

मुंबई के खिलाफ मिली जीत के बाद राजस्थान की टीम 6 अंक के साथ अंक तालिक में पांचवें नंबर पर आ गया है जबकि मुंबई इंडियंस महज 2 अंक के साथ अंक तालिका में सातवें नंबर पर है। 

संजू ने खेली अर्धशतकीय पारी

दूसरी पारी में राजस्थान को पहला झटका कृणाल पांड्या ने दिया। उन्होंने ओपनर बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को 9 रन पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट करवाया। कप्तान रहाणे सस्ते में आउट हो गए। सिर्फ 14 रन बनाकर वो मैक्लेघन की गेंद पर कृणाल पांड्या के हाथों कैच आउट हुए। जोस बटलर को हार्दिक पांड्या ने 40 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। संजू सैमसन को बुमराह ने हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट करवाया। संजू ने 39 गेंदों पर 52 रन बनाए। जोस बटलर भी बुमराह का शिकार बने और 6 रन पर क्लीन बोल्ड हो गए। हेनरिक क्लासेन को मुस्ताफिजुर रहमान ने शून्य पर इशान किशन के हाथों कैच आउट कर दिया। जोफ्रा आर्चर 8 रन पर हार्दिक पांड्या की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद कृष्णप्पा गौथम में नाबाद 33 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। 

मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने दो-दो जबकि मैक्लेघन, कृणाल और मुस्ताफिजुर ने एक-एक विकेट लिए। 

सूर्य कुमार और इशान किशन के अर्धशतक

पहली पारी में मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर बल्लेबाज इवान लुईस को धवन कुलकर्णी ने अपनी गेंद पर बोल्ड कर दिया। लुईस अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इशान किशन ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 42 गेंदों पर 58 रन बनाए। उन्होंने सूर्य कुमार यादव के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 124 साझेदारी की। इशान को धवल कुलकर्णी ने अपनी गेंद पर विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच आउट करवाया। सूर्य कुमार यादव ने 47 गेंदों पर 72 रन की बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को मजबूती दी। वो जयदेव उनादकट की गेंद पर जोस बटलर द्वारा लपके गए। अच्छी फॉर्म में चल रहे टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी पारी की पहली ही गेंद पर बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। रन लेने की कोशिश में रोहित रन आउट हो गए। कृणाल पांड्या ने 7 रन बनाए और जोफ्रा आर्चर की गेंद पर वो कैच आउट हुए। जोफ्रा आर्चर ने हार्दिक पांडया को 4 रन पर बोल्ड कर दिया। मिचेल मैक्लेघन को जोफ्रा आर्चर ने अपना तीसरा शिकार बनाया और बिना खाता खोले ही क्लीन बोल्ड कर दिया। किरोन पोलार्ड 21 रन बनाकर नाबाद रहे। 

राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर ने तीन, धवल कुलकर्णी ने दो और जयदेव उनादकट ने एक विकेट लिए। 

 आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.