Move to Jagran APP

CSK vs LSG: Marcus Stoinis के सामने फेल माही का हर दांव; चेपॉक में चेज हुआ सबसे बड़ा टोटल, लखनऊ ने चेन्नई को घर में घुसकर चटाई धूल

211 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही और क्विंटन डिकॉक बिना खाता खोले ही चलते बने। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोशन मिला और वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे। स्टोइनस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल में अपना पहला शतक 56 गेंदों पर पूरा किया। स्टोइनिस ने 63 गेंदों पर 124 रन की नाबाद पारी खेली।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Tue, 23 Apr 2024 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 11:55 PM (IST)
Marcus Stoinis: लखनऊ ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। चेन्नई के घर चेपॉक में मार्कस स्टोइनिस अपनी तूफानी बल्लेबाजी से महफिल लूट ले गए हैं। स्टोइनिस ने आईपीएल में अपना पहला शतक जमाते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स को चेन्नई के खिलाफ 6 विकेट से धमादेकार जीत दिलाई।

loksabha election banner

स्टोइनिस ने मैच के अंतिम ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए जीत को सीएसके के जबड़े से छीन लिया। मुस्ताफिजुर की गेंद पर स्टोइनिस के बल्ले से निकले चौके के साथ ही लखनऊ ने एक सीजन में दूसरी बार चेन्नई को पटखनी दे डाली।

स्टोइनिस ने खेली यादगार पारी

211 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही और क्विंटन डिकॉक बिना खाता खोले ही चलते बने। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोशन मिला और वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे। स्टोइनिस ने कप्तान राहुल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 33 रन जोड़े। राहुल 16 रन बनाकर चलते बने। वहीं, देवदत्त पडिक्कल भी सस्ते में पवेलियन लौटे। हालांकि, स्टोइनिस एक छोर संभालकर खड़े और उन्होंने रनगति को लगातार बरकरार रखा।

यह भी पढ़ें- CSK vs LSG: चेपॉक में गूंजा Ruturaj Gaikwad के बल्ले का शोर, ठोका तूफानी शतक; चेन्नई के लिए यह कमाल करने वाले बने पहले बल्लेबाज

पूरन के साथ जमाई अहम साझेदारी

पडिक्कल के आउट होने के बाद स्टोइनिस को निकोलस पूरन के रूप में बढ़िया साथी मिला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 70 रन जोड़े। पूरन 15 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हुए। पूरन के पवेलियन लौटने के बाद स्टोइनिस ने पूरी तरह से मोर्चा संभाला और अपनी तूफानी बैटिंग से मैच का रुख पलट दिया।

आखिरी ओवर में पलटी बाजी

आखिरी ओवर में जीत के लिए लखनऊ को 17 रन की दरकार थी। हालांकि, स्टोइनिस ने मुस्ताफिजुर रहमान के ओवर का आगाज ही जोरदार सिक्स के साथ किया। दूसरी गेंद पर स्टोइनिस चौका बटोरने में सफल रहे। वहीं, तीसरी गेंद मुस्ताफिजुर ने नो-बॉल फेंकी, जिसको स्टोइनिस ने बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। हाथ आई फ्री हिट पर स्टोइनिस ने चौका जमाते हुए लखनऊ को 6 विकेट से जीत दिला दी। चेपॉक के मैदान पर लखनऊ ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया है।

स्टोइनिस का पहला शतक

मार्कस स्टोइनस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल में अपना पहला शतक 56 गेंदों पर पूरा किया। स्टोइनिस ने 63 गेंदों पर 124 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान स्टोइनिस ने 13 चौके और छह छक्के जमाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.