Move to Jagran APP

CSK के खिलाफ जमकर बोलता है KL Rahul का बल्ला, LSG को ढूंढना होगा ऋतुराज गायकवाड़ की काट

आईपीएल 2024 के 34वें मैच में शुक्रवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) अपने होम ग्राउंड पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना करेगी। लखनऊ के लिए कप्तान केएल राहुल की फॉर्म चिंता का विषय है। हालांकि CSK के खिलाफ उनके आंकड़े ऐसे हैं कि शुक्रवार की शाम राहुल अपने नाम कर सकते हैं। वहीं ऋतुराज गायकवाड़ को रवि बिश्नोई के अलावा और कोई गेंदबाज नहीं आउट कर सका है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Fri, 19 Apr 2024 06:07 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 06:07 PM (IST)
केएल राहुल और ऋतुराज गायकवाड़, फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 34वें मैच में शुक्रवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) अपने होम ग्राउंड पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना करेगी। सीएसके ने अपने होम ग्राउंड पर एलएसजी को 12 रनों से पटखनी दी है। अभी CSK जीत के रथ पर सवार है तो LSG के नवाब भी वापस जीत की पटरी पर लौटने के लिए बेकरार हैं। इस मैच से जुड़े कुछ ऐसे आंकड़ों के बारे में बात करते हैं, जिनकी छाप हमें शुक्रवार की शाम देखने मिल सकती है।

loksabha election banner

LSG के लिए एक चिंता का विषय है उनके कप्तान केएल राहुल का फॉर्म। अब तक वह अपनी लय में वापस नहीं आ पाए हैं। हालांकि, CSK के खिलाफ उनके आंकड़े ऐसे हैं कि शुक्रवार की शाम राहुल अपने नाम कर सकते हैं। राहुल ने CSK के खिलाफ अब तक कुल 13 मैच की 12 पारियों में 41.36 की औसत और 140.86 के स्ट्राइक रेट के साथ 455 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं।

शार्दुल ठाकुर ने किया है परेशान

राहुल के अलावा क्विंटन डिकॉक ने भी CSK के खिलाफ दो अर्धशतक के साथ 335 रन बनाए हैं। इन दोनों को सीएसके के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर कड़ी चुनौती दे सकते हैं। शार्दुल IPL में अब तक दो-दो बाद इन दोनों को पवेलियन का रास्ता दिखा चुके हैं। जबकि निकोलस पूरन का पांच बार शिकार किया है। शुक्रवार की शाम सीएसके शार्दुल ठाकुर का इस्तेमाल कर सकती है।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच होनी चाहिए टेस्ट सीरीज? इस सवाल के जवाब में रोहित ने बताई दिल की बात

ऋतुराज की खोजनी होगी काट

वहीं, CSK के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले मैच में अर्धशतक लगाकर फॉर्म में आने के संकेत दिए हैं। LSG के गेंदबाजों का उन्होंने IPL में उतना सामना तो नहीं किया है हालाकिं, रवि बिश्नोई एक मात्र गेंदबाज हैं जिन्होंने एक बार गायकवाड़ को अपना शिकार बनाया है। इसके अलावा कोई भी लखनऊ का गेंदबाज उन्हें आउट नहीं कर सका है। गायकवाड़ ने क्रुणाल के खिलाफ 183.3 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

यह भी पढे़ं- 'मोनिका ओ माय डार्लिंग...' गुजरात जायंट्स की लेस्बियन क्रिकेटर ने प्रेमिका से रचाई सगाई, शेयर की खूबसूरत तस्वीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.