Move to Jagran APP

KKR vs KXIP Match Preview: करो या मरो की स्थिति में पंजाब, केकेआर के लिए भी अहम मैच

KXIP vs KKR IPL 2020 46th match preview किंग्स इलेवन के 11 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हैं जबकि केकेआर के इतने ही मैचों में छह जीत से 12 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है। प्लेऑफ की दौड़ अब काफी कड़ी हो गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 11:59 AM (IST)
KKR vs KXIP Match Preview: करो या मरो की स्थिति में पंजाब, केकेआर के लिए भी अहम मैच
IPL 2020 कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम (फोटो- पीटीआइ)

शारजाह, प्रेट्र। KKR vs KXIP Match Preview: लगातार चार जीत से इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के प्लेऑफ में जगह बनाने की मजबूत दावेदार के रूप में उभरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ अपना करिश्माई प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेगी। 

loksabha election banner

किंग्स इलेवन के 11 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हैं, जबकि केकेआर के इतने ही मैचों में छह जीत से 12 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है। प्लेऑफ की दौड़ अब काफी कड़ी हो गई है और ऐसे में दोनों टीमें सोमवार को जीत के महत्व को अच्छी तरह से समझती हैं।

किंग्स इलेवन की टीम शानदार फॉर्म में है। उसने लगातार पांच मैच गंवाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को हराया और फिर चोटी की दो टीमों मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स को पराजित किया। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तो उसने अपने छोटे स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हालांकि किंग्स इलेवन को अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे।

गेंदबाजी किंग्स इलेवन का कमजोर पक्ष रहा था। मुहम्मद शमी और रवि बिश्नोई को छोड़कर उसका कोई भी गेंदबाज, विशेषकर डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। लेकिन, शनिवार को जब बल्लेबाज नाकाम रहे तब गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया और उन्होंने अंतिम दो ओवरों में पांच विकेट लेकर 126 रन का बचाव किया। पंजाब के पास कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में दो अच्छी फॉर्म में चलने वाले बल्लेबाज हैं। क्रिस गेल की उपस्थिति से टीम का उत्साह बढ़ा है।

जब से गेल को टीम में शामिल किया गया है तब से उसने एक भी मैच नहीं गंवाया है। निकोलस पूरन भी खतरनाक बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल की फॉर्म अब भी टीम के लिए चिंता का विषय है। अग्रवाल घुटने की चोट के कारण सनराइजर्स के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे, लेकिन उनके केकेआर के खिलाफ खेलने की उम्मीद है।

केकेआर की टीम भी दिल्ली कैपिटल्स की मजबूत टीम के खिलाफ जीत से उत्साहित है और वह विजय अभियान बरकरार रखने के लिए बेताब होगी। आरसीबी के खिलाफ आठ विकेट की करारी शिकस्त के बाद दो बार के चैंपियन केकेआर ने सुधरा हुआ प्रदर्शन किया तथा दिल्ली को 59 रन से पराजित किया। नितिश राणा को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा गया और उन्होंने 81 रन की शानदार पारी खेली।

राणा और सुनील नरेन (64) के बीच 115 रन की साझेदारी ने मैच में अंतर पैदा किया। लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने इसके बाद पांच विकेट लेकर दिल्ली के मध्य क्रम को तहस-नहस किया। केकेआर को अगर अपना विजय अभियान जारी रखना है तो उसके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। केकेआर की गेंदबाजी लॉकी फग्र्यूसन के आने के बाद मजबूत हुई है।

टीमें :

कोलकाता नाइटराइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नितिश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश काíतक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, लॉकी फग्र्यूसन, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन, टॉम बेंटन, सिद्धेश लाड, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, रिंकू सिंह, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ और निखिल नाइक।

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), हरप्रीत बरार, इशान पोरेल, मनदीप सिंह, जेम्स नीशाम, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, करुण नायर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, शेल्डन कॉटरेल, मयंक अग्रवाल, मुहम्मद शमी, दर्शन नलकंडे, निकोलस पूरन, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौतम, हार्डस विलजॉन, सिमरन सिंह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.