Move to Jagran APP

IPL 2024 Points Table: कोलकाता नाइटराइडर्स की जीत के बाद प्‍वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, ऐसा है बाकी टीमों का हाल

कोलकाता नाइटराइडर्स ने रविवार को आईपीएल 2024 के 54वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स को 98 रन के विशाल अंतर से मात दी और प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान हासिल किया। राजस्‍थान रॉयल्‍स की लंबे समय से चली आ रही बादशाहत को झटका लगा और वो दूसरे स्‍थान पर खिसक गई है। आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में अन्‍य टीमों का हाल ऐसा है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Mon, 06 May 2024 09:32 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 09:32 AM (IST)
कोलकाता नाइटराइडर्स ने शीर्ष स्‍थान हासिल किया (Pic Credit - IPL X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। कोलकाता नाइटराइडर्स ने रविवार को आईपीएल 2024 के 54वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स को 98 रन के विशाल अंतर से मात दी और प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान हासिल किया। केकेआर ने इसी के साथ राजस्‍थान रॉयल्‍स की बादशाहत को खत्‍म किया। केकेआर की 11 मैचों में यह आठवीं जीत रही।

loksabha election banner

केकेआर की जीत से राजस्‍थान रॉयल्‍स की बादशाहत खत्‍म हुई, जो एक स्‍थान के नुकसान के साथ दूसरे स्‍थान पर खिसक गई है। राजस्‍थान ने 10 मैचों में 8 मैच जीते हैं। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान मंगलवार को जब दिल्‍ली के खिलाफ मैदान संभालेगी तो उसके पास शीर्ष पर पहुंचने का मौका होगा।

हैदराबाद को मिला फायदा

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने रविवार को पंजाब किंग्‍स को 38 रन से मात दी और वो तीसरे स्‍थान पर बरकरार है। वहीं, लखनऊ सुपरजायंट्स को केकेआर के हाथों मिली विशाल शिकस्‍त का खामियाजा भुगतना पड़ा और वो टॉप-4 से बाहर हो गई है। केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम पांचवें स्‍थान पर है।

यह भी पढ़ें: 6,6,6,4,4…इकाना में छाए Sunil Narine, 14 साल के अपने IPL करियर में पहली बार किया ये बड़ा कारनामा

एलएसजी की हार का फायदा सनराइजर्स हैदराबाद को मिला, जो चौथे स्‍थान पर पहुंच गई है। हैदराबाद ने अब तक 10 मैचों में 6 जीत दर्ज की है। इसके अलावा दिल्‍ली कैपिटल्‍स, आरसीबी और पंजाब किंग्‍स क्रमश: छठे, सातवें व आठवें स्‍थान पर काबिज हैं। गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस क्रमश: 9वें और 10वें स्‍थान पर काबिज है।

आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल (Credit - IPL X)

बिगड़ सकता है खेल

आईपीएल 2024 में सोमवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस की टीम प्‍लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है और उसकी कोशिश सनराइजर्स हैदराबाद का खेल बिगाड़ने की होगी। हैदराबाद अगर मुंबई से मुकाबला हारा तो उसे अपने अगले तीन मैचों में कम से कम दो जीत की जरुरत रहेगी।

आईपीएल 2024 के प्‍लेऑफ में जगह पाने की रेस रोमांचक हो रही है और यही वजह है कि प्रत्‍येक मैच महत्‍वपूर्ण बनते जा रहा है। आने वाले मैचों में समीकरण में उतार-चढ़ाव काफी देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 'एक गलती अब लखनऊ को पड़ सकती है भारी', मैच के बाद हताश KL Rahul ने कही बड़ी बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.