Move to Jagran APP

LSG vs CSK: 'MS Dhoni बैटिंग के लिए और...', KL Rahul ने बताया कैसे 'थाला' ने लखनऊ के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं

महेंद्र सिंह धोनी के बारे में लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल ने स्‍वीकार किया कि जब थाला बल्‍लेबाजी के लिए तो उनके गेंदबाज पहले ही दबाव में आ गए थे। एलएसजी के होमग्राउंड पर एमएस धोनी दर्शकों के शोर के बीच क्रीज पर आए और अपने चिर-परिचित अंदाज में तूफानी पारी खेली। उन्‍होंने केवल 9 गेंदों में तीन चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 28 रन बनाए।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sat, 20 Apr 2024 10:48 AM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 10:48 AM (IST)
महेंद्र सिंह धोनी ने लखनऊ के खिलाफ आक्रामक पारी खेली

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने आखिरी ओवरों में आक्रामक बल्‍लेबाजी करने की अपनी छवि बना रखी है। हालांकि, पिछले कुछ सालों में उम्र का असर धोनी पर झलका और उन्‍होंने अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव किया और नीचे आने लगे।

loksabha election banner

मौजूदा आईपीएल में यह दृश्‍य भी बदलते हुए दिखा कि 42 साल के धोनी ने कई मौकों पर पारी का आक्रामक अंदाज में अंत किया। धोनी ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ शुक्रवार को आईपीएल 2024 के 34वें मैच में केवल 9 गेंदों में तीन चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 28 रन बनाए। इस तरह उन्‍होंने टीम को 176 रन के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया।

'थाला' जब बल्‍लेबाजी करने उतरे तो उनका खौफ विरोधी टीम के गेंदबाजों में स्‍पष्‍ट नजर आया। लखनऊ की टीम अपने होमग्राउंड पर खेल रही थी, लेकिन दर्शकों का समर्थन एमएस धोनी को हासिल था। धोनी के हर एक शॉट पर दर्शकों की चीयरिंग देखते ही बनती थी। केएल राहुल ने मैच के बाद खुलासा किया कि धोनी की मौजूदगी का प्रभाव उनकी टीम के गेंदबाजों पर पड़ा।

यह भी पढ़ें: 4,6,6,4,4... लखनऊ में MS Dhoni ने उड़ाया बल्ले से गर्दा, 311 के स्ट्राइक रेट से मचाई तबाही; जमकर बरसे चौके-छक्के

राहुल ने क्‍या कहा

10वें ओवर तक हमें लगा था कि सीएसके को 160 रन के स्‍कोर पर रोक देंगे। विकेट धीमा था और गेंद पर अच्‍छी ग्रिप बन रही थी। एमएस धोनी क्रीज पर अए और दबाव गेंदबाजों पर आ गया। उनका प्रभाव विरोधी गेंदबाजों पर स्‍पष्‍ट दिख रहा था। दर्शकों के शोर के कारण हमारे गेंदबाज दबाव में आ गए और सीएसके ने 15-20 रन अतिरिक्‍त बना लिए।

चेन्‍नई में अलग तरह का माहौल होगा। मुझे नहीं लगता कि चेन्‍नई के दर्शक हमारे लिए शोर करेंगे। मैंने हडल के समय अपनी टीम के लड़कों से कहा कि सीएसके की इस तरह हौसलाअफजाई के लिए तैयार रहे क्‍योंकि कुछ दिनों में फिर इनसे भिड़ना है। सीएसके के खिलाफ अगले कुछ दिनों में फिर से खेलने पर हमारा ध्‍यान है।

राहुल ने खेली धाकड़ पारी

बता दें कि इकाना स्‍टेडियम पर सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स ने 19 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। एलएसजी के कप्‍तान केएल राहुल ने 53 गेंदों में 9 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 82 रन की मैच विजयी पारी खेली। राहुल को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें: KL Rahul ने अर्धशतक जड़कर तोड़ा MS Dhoni का रिकॉर्ड, IPL में यह कमाल करने वाले बने पहले विकेटकीपर बल्लेबाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.