Move to Jagran APP

LSG vs CSK: KL Rahul के बल्ले से निकली 'क्लासी' पारी, होम ग्राउंड पर लखनऊ के कप्तान ने लूटी महफिल; बेअसर हुआ चेन्नई का बॉलिंग अटैक

आईपीएल 2024 के 34वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से मात दी। कप्तान केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों पर 82 रन की तूफानी पारी खेली। राहुल ने पहले विकेट के लिए क्विंटन डिकॉक के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी जमाई। इससे पहले चेन्नई की ओर से जडेजा ने अर्धशतकीय पारी खेली।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Fri, 19 Apr 2024 11:54 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 11:54 PM (IST)
KL Rahul: केएल राहुल ने खेली कप्तानी पारी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का बल्ला होम ग्राउंड पर जमकर बोला। क्लासी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए राहुल ने आईपीएल 2024 में अपना दूसरा अर्धशतक ठोका। राहुल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तूफानी अंदाज में बैटिंग की और महज 31 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। कप्तान क्विंटन डिकॉक के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी निभाते हुए सीएसके को मैच से पूरी तरह से आउट कर दिया।

loksabha election banner

राहुल ने ठोका दमदार अर्धशतक

177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ को कप्तान केएल राहुल ने क्विंटन डिकॉक के साथ मिलकर दमदार शुरुआत दी। राहुल शुरुआत से ही लय में दिखाई दिए और उन्होंने खुलकर अपने शॉट्स खेले। शुरुआती छह ओवरों का लखनऊ के कप्तान ने भरपूर फायदा उठाया। राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक मात्र 31 गेंदों पर पूरा किया।

यह भी पढ़ें- LSG vs CSK: 4,6,6,4,4... लखनऊ में MS Dhoni ने उड़ाया बल्ले से गर्दा, 311 के स्ट्राइक रेट से मचाई तबाही; जमकर बरसे चौके-छक्के

राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों पर 82 रन की दमदार पारी खेली। राहुल ने अपनी इस पारी के दौरान 9 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जमाए। राहुल पारी के 18वें ओवर में पथिराना की गेंद पर आउट हुए, लेकिन तब तक वह टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा चुके थे।

डिकॉक के साथ शतकीय साझेदारी

कप्तान केएल राहुल ने क्विंटन डिकॉक के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। राहुल-डिकॉक ने 14.6 ओवर में 134 रन जोड़े। डिकॉक ने भी बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया और 43 गेंदों पर 54 रन ठोके। अपनी इस पारी के दौरान डिकॉक ने 5 चौके और एक छक्का जमाया।

लखनऊ ने दर्ज की शाही जीत

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से हराया। मेजबान टीम ने 177 रन के लक्ष्य को 19 ओवर में चेज किया। अंतिम ओवरों में निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए 12 गेंदों पर 23 रन जड़े और वह टीम को जीत दिलाकर लौटे। वहीं, मार्कस स्टोइनिस 8 रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ की यह चौथी जीत है, तो सीएसके को तीसरी हार का मुंह देखना पड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.