Move to Jagran APP

इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान बोले- मैं IPL को प्यार करता हूं और मैं भारत का कर्जदार हूं

IPL 2020 इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा है कि वे आइपीएल को पसंद करते हैं और भारत ने उनको बहुत सम्मान दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 01:55 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 01:55 PM (IST)
इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान बोले- मैं IPL को प्यार करता हूं और मैं भारत का कर्जदार हूं
इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान बोले- मैं IPL को प्यार करता हूं और मैं भारत का कर्जदार हूं

नई दिल्ली, आइएएनएस। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 के शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने इस बारे में बताया है कि टी20 लीग में कोरोना वायरस महामारी की वजह से क्या-क्या बदलाव देखने को मिलेंगे। शनिवार 19 सितंबर से आइपीएल का 13वां सत्र शुरू हो रहा है, जिसके पहले मैच में मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ना है। आइपीएल के मुकाबले खाली स्टेडियमों में बिना दर्शकों के खेले जाएंगे।

loksabha election banner

केविन पीटरसन ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा है, "यह सुनिश्चित है कि इस बार टूर्नामेंट अलग होने जा रहा है। कोई प्रशंसक नहीं, कुछ नहीं। हर कोई बायो-बबल में है और वह टीम जो अपने बबल लाइफ के साथ मुकाबला करती है, वह सबसे अच्छी टीम है जो जीतने वाली है। यह सभी के लिए एक नया क्षेत्र है।" केविन पीटरसन क्रिकेट एक्सपर्ट में शामिल हैं, जिनको आइपीएल में कमेंट्री करते देखा जाएगा।

दिल्ली डेयरडेविल्स(दिल्ली कैपिटल्स), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए आइपीएल खेल चुके केविन पीटरसन को लगता है कि इस बार दिल्ली की टीम खिताब जीत सकती है। उन्होंने कहा है, "मैं अभी भविष्यवाणी नहीं कर सकता, लेकिन मेरा दिल वास्तव में दिल्ली कैपिटल्स को जीतते हुए देखना चाहता है, क्योंकि मुझे टीम से प्यार है। हालांकि, मैं अभी भविष्यवाणी नहीं कर सकता। यह पूरी तरह से हर किसी के लिए एक नया और अलग सीजन है। इसलिए, मुझे पहले दो हफ्तों के लिए टीमों का बारीकी से निरीक्षण करना होगा, और उसके बाद ही मैं अपने पेशेवर दिमाग को लगा सकूंगा।"

पीटरसन ने आइपीएल और भारत की अपनी जर्नी को लेकर भी बात की और कहा, "मुझे युवा खिलाड़ी पसंद हैं। मुझे रोमांचक खिलाड़ी पसंद हैं। मुझे सभी तरह के खिलाड़ी पसंद हैं। मुझे जोखिम लेने वाले खिलाड़ियों से प्यार है। मुझे आइपीएल बहुत पसंद है। मुझे वह पसंद है जो भारत ने मुझे दिया है। मुझे 2002 से अब तक की यात्रा के बारे में सब कुछ पसंद है - पहली बार जब मैं भारत आया था। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे भारतीय संस्कृति, दोस्ती का अनुभव हुआ। मुझे आर्थिक रूप से लाभान्वित किया गया है, मुझे भारत में भावनात्मक रूप से लाभान्वित किया गया है। मैं भारत का बहुत कर्ज़दार हूं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.