Move to Jagran APP

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के लिए पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे ये दो दिग्गज, हो गया ऐलान

IPL 2020 में अपने पहले मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स ने इस बात की जानकारी दे दी है कि इंग्लैंड की टीम के दो धाकड़ खिलाड़ी आगाज मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। जोस बटलर और बेन स्टोक्स पहले मैच में राजस्थान के लिए नहीं खेलेंगे

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 03:27 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 03:27 PM (IST)
IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के लिए पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे ये दो दिग्गज, हो गया ऐलान
Rajasthan Royals team player celebrates wicket in IPL

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 का चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मंगलवार 22 सितंबर को शारजाह में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले राजस्थान की टीम को दो बड़े झटके लगे हैं। आइपीएल के 13वें सीजन के आगाज मैच में मुंबई इंडियंस को रौंदने वाली चेन्नई की टीम के हौसले सातवें आसमान पर होंगे, जबकि स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को दो दिग्गज खिलाड़ियों की कमी खलेगी। इस बात का ऐलान खुद राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी ने किया है।

loksabha election banner

राजस्थान रॉयल्स की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में इस बात की पुष्टी हो गई है कि टीम के इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। फ्रेंचाइजी ने बताया है कि जोस बटलर अभी क्वारंटाइन में हैं, क्योंकि वे इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ियों के साथ नहीं आए थे। वे परिवार के साथ दुबई पहुंचे थे, जहां उनको 6 दिन क्वारंटाइन में बिताने होंगे। अगले कुछ दिन में वे टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

बेन स्टोक्स को लेकर राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी ने जानकारी दी है कि वे अभी भी अपने परिवार के साथ न्यूजीलैंड में हैं। ऐसे में वे भी पहले मैच में उपलब्ध नहीं होंगे। हालांकि, दूसरे मैच में जोस बटलर का टीम का साथ जुड़ना संभव है, लेकिन स्टोक्स को लेकर फ्रेंचाइजी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। आइपीएल के आगाज सत्र की विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स को तीन बार की चैंपियन सीएसके का सामना अपने पहले मैच में करना है, जो कि बड़ा दिलचस्प मुकाबला होने वाला है।

गौरतलब है कि 16 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आखिरी वनडे मैच खेला गया था। इसके दूसरे दिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एक निजी विमान से दुबई पहुंचे थे। इसके बाद जिन खिलाड़ियों को अबू धाबी जाना था वो निकल गए थे, लेकिन जोस बटलर अपने परिवार के साथ दुबई पहुंचे हैं। दुबई में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के लिए 36 घंटे का क्वारंटाइन अवधि कर दी थी, लेकिन वे बायो-बबल से निकल गए थे। ऐसे में बटलर को 6 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा।

IPL 2020 की पूरी कवरेज के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.