Move to Jagran APP

7.50 करोड़ के इस खिलाड़ी ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कभी नहीं बनाना चाहेगा कोई खिलाड़ी

कोहली एंड कंपनी के खिलाफ ओपनिंग करने आए आर्चर ने एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया जो कोई भी खिलाड़ी नहीं बनाना चाहेगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 19 May 2018 04:51 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 01:40 PM (IST)
7.50 करोड़ के इस खिलाड़ी ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कभी नहीं बनाना चाहेगा कोई खिलाड़ी
7.50 करोड़ के इस खिलाड़ी ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कभी नहीं बनाना चाहेगा कोई खिलाड़ी

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। आइपीएल का 53वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। इस मैच में राजस्थान की टीम ने सभी को चौंकाते हुए जोफ्रा आर्चर को ओपनिंग करने के लिए भेजा। कोहली एंड कंपनी के खिलाफ ओपनिंग करने आए आर्चर ने एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया जो कोई भी खिलाड़ी नहीं बनाना चाहेगा।

loksabha election banner

आर्चर के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

इस मुकाबले में ओपनिंग करने आए आर्चर को उमेश यादव ने खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया। आर्चर विकेटकीपर पार्थिव पटेल को कैच दे बैठे। शून्य पर आउट होते ही आर्चर के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज़ हो गया। जोफ्रा आर्चर को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 7.50 करोड़ रुपये में खरीदा था और ये उनका पहला आइपीएल सीजन भी है। आर्चर आइपीएल में तीन बार शून्य पर आउट होने वाले राजस्थान के पहले बल्लेबाज़ बन गए। बैंगलोर से पहले वो पंजाब के खिलाफ खेले गए दोनों मैचों में भी खाता तक खोलने में नाकाम रहे थे। खास बात ये है कि पंजाब के खिलाफ दोनों मुकाबलों में आर्चर पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे।

इन खिलाड़ियों के नाम भी दर्ज है ये रिकॉर्ड

जोफ्रा आर्चर इस तरह का रिकॉर्ड बनाने वाले कोई पहले खिलाड़ी नहीं हैं। इनसे पहले भी तीन खिलाड़ी अपने डेब्यू सीजन में तीन बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। सबसे पहले ये रिकॉर्ड आर. विंसेंट गौमेज 2011 में कोच्चि टस्कर्स के लिए खेलते हुए तीन बार शून्य पर आउट हुए थे। इसके बाद रवि रामपॉल ने 2013 में बैंगलोर के लिए खेलते हुए ये काम किया था। इसके बाद 2017 में कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए ये शर्मनाक काम किया था। अब इस लिस्ट में जोफ्रा आर्चर का नाम भी जुड़ गया है।

डेब्यू IPL में तीन बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी    

खिलाड़ी                       टीम                साल

आर. विंसेंट गौमेज     कोच्चि टस्कर्स     2011

रवि रामपॉल               आरसीबी          2013

कॉलिन डी ग्रैंडहोम       केकेआर           2017

जोफ्रा आर्चर              राजस्थान           2018

आर्चर हैं ऑलराउंडर

जोफ्रा आर्चर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, लेकिन मौजूदा आइपीएल में वो बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। गेंदबाज़ी की बात करें तो इस आइपीएल में वो अभी तक 13 विकेट चटका चुके हैं। वो डेथ ओवर्स में राजस्थान के लिए गेंदबाज़ी करते हैं। गेंदबाज़ी में उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बातकरें तो उन्होंने 22 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे। भले ही गेंदबाज़ी में वो राजस्थान के लिए अहम भूमिका निभा रहे हों, लेकिन बल्ले से तो वो इस आइपीएल में फेल ही हो रहे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.