Move to Jagran APP

IPL Playoffs 2022: प्लेआफ से पहले KL Rahul के सामने बड़ी परेशानी, फाइनल तक पहुंचना होगा मुश्किल

IPL Playoffs 2022 मुश्किल यह है कि केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम ने इस सीजन में प्लेआफ में पहुंची तीनों टीमों के खिलाफ कोई मुकाबला नहीं जीता मतलब फाइनल में जाना है तो ऐसा कुछ करना होगा जो नहीं किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 12:02 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 10:05 AM (IST)
IPL Playoffs 2022: प्लेआफ से पहले KL Rahul के सामने बड़ी परेशानी, फाइनल तक पहुंचना होगा मुश्किल
लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में लीग स्टेज के सभी मुकाबले खत्म हो चुके हैं। अब प्लेआफ में चार टीमें खेलने उतरेंगी जिसमें से एलिमिनेटर में खेलने वाली लखनऊ और बैंगलोर के लिए मुकाबला करो या मरो का होगा। राजस्थान और गुजरात की टीमों के पास क्वालीफायर में हार के बाद भी फाइनल में जाने का एक मौका होगा। लखनऊ की टीम के सामने एक बड़ी मुश्किल है जो उसके फाइनल की राह में रोड़ा बन सकती है।

loksabha election banner

इस सीजन में पहली बार खेलने उतरी लखनऊ और गुजरात की टीमों ने लीग मुकाबलों में दमदार खेल दिखाते हुए अंतिम चार में जगह बनाई। पहले और दूसरे स्थान पर पहुंची गुजरात और राजस्थान का मुकाबला क्वालीफायर 1 में होगा। वहीं तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली लखनऊ और बैंगलोर के बीच एलिमिनेटर खेला जाना है। अब मुश्किल यह है कि केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम ने इस सीजन में प्लेआफ में पहुंची तीनों टीमों के खिलाफ कोई मुकाबला नहीं जीता, मतलब फाइनल में जाना है तो ऐसा कुछ करना होगा जो नहीं किया।

लखनऊ ने तीनों टीमों में से नहीं हराया किसी को

लीग स्टेज में इस सीजन में लखनऊ की टीम ने बैंगलोर के खिलाफ एक जबकि गुजरात और राजस्थान से दो-दो मुकाबले खेले। आरसीबी के खिलाफ टीम को 18 रन से हार मिली। गुजरात के खिलाफ पहला मुकाबला लखनऊ ने 5 विकेट से गंवाया था जबकि दूसरे मैच में 62 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। अब बात राजस्थान की करें तो पहले मुकाबले में लखनऊ तो 3 रन जबकि दूसरे में 24 रन के अंतर से हार मिली थी।  

आइपीएल प्लेआफ 2022 का कार्यक्रम

क्वालीफायर-1: गुजरात बनाम राजस्थान (24 मई, कोलकाता)

एलिमिनेटर: लखनऊ बनाम बैंगलोर (25 मई, कोलकाता)

क्वालीफायर-2: एलिमिनेटर विनर बनाम क्वालीफायर-1 लूजर (27 मई, अहमदाबाद)

फाइनल : क्वालीफायर-1 विनर बनाम क्वालीफायर-2 विनर (29 मई, अहमदाबाद)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.