Move to Jagran APP

IPL Playoffs 2022: कोलकाता की टीम के प्लेआफ में पहुंचने का क्या है गणित, एक जीत से बनेगा काम?

IPL Playoffs 2022 आज शाम कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलना है। कोलकाता के लिए यह आखिरी मौका है अपने अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने का। वहीं लखनऊ अपनी दावेदारी पक्की करना चाहेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 02:33 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 02:33 PM (IST)
IPL Playoffs 2022: कोलकाता की टीम के प्लेआफ में पहुंचने का क्या है गणित, एक जीत से बनेगा काम?
कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में प्लेआफ में जगह बनाने के लिए रेस में शामिल सभी 7 टीमें जोर लगा रही हैं। आज शाम इसी कड़ी में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलना है। कोलकाता के लिए यह आखिरी मौका है अपने अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने का। वहीं लखनऊ अपनी दावेदारी पक्की करना चाहेगी।

loksabha election banner

बुधवार शाम को आइपीएल की दूसरी फाइनल टीम का फैसला हो सकता है या तो टूर्नामेंट के बाहर होने वाली तीसरी टीम का नाम सामने आएगा। कोलकाता की टीम अपनी पूरी ताकत झोंक कर लखनऊ के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करने उतरेगी। टीम अपने आखिरी लीग मैच में खेलने उतरने वाली है और यहां जीत उसको आखिरी मौका देगी जिससे वह अपनी दावेदारी बनाए रख पाए।

कोलकाता को क्या करना होगा

इस वक्त कोलकाता के सामने प्लेआफ में पहुंचने के लिए सिर्फ एक ही रास्ता बचा है। वह आज शाम का मुकाबला हर हाल में जीते। यहां टीम को ध्यान रखा होगा सिर्फ जीत ही काफी नहीं होगी उसे बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। 13 मैच के बाद कोलकाता के पास 12 अंक है आज की जीत के बाद 14 अंकों तक टीम पहुंचेगी।

14 अंक से बन पाएगा काम

कोलकाता को 14 अंक हासिल करने के बाद भी टीम को दुआ करनी होगी की बैंगलोर की टीम गुजरात से अपना आखिरी मुकाबला हार जाए। साथ ही दिल्ली की टीम भी मुंबई के खिलाफ जीत हासिल नहीं कर पाए। कोलकाता को अपनी बड़ी जीत के साथ दोनों टीम की बुरी हार की दुआ करनी होगी क्योंकि 14 अंक पर रहने के बाद तीनों टीम में से नेट रन रेट के आधार पर बेहतर रहने वाली टीम को आगे जाने का मौका मिलेगा।

IPL 2022: आखिरी लीग मैच में विलियमसन के बिना उतरेगी हैदराबाद की टीम, बच्चे के जन्म के लिए वापस न्यूजीलैंड गए कप्तान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.