Move to Jagran APP

IPL Auction 2020: धुरंधर विदेशी खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर, हो सकते हैं मालामाल!

IPL Auction 2020 ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल पैट कमिंस और वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर समेत कई विदेशी स्टार खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी टीमों की नजर रहेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 01:02 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 01:02 PM (IST)
IPL Auction 2020: धुरंधर विदेशी खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर, हो सकते हैं मालामाल!
IPL Auction 2020: धुरंधर विदेशी खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर, हो सकते हैं मालामाल!

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में आज दोपहर 332 खिलाड़ियों की बोली लगनी है। इसमें 143 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस और वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर समेत कई विदेशी स्टार खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी टीमों की नजर रहेगी। चलिए, जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी पर उंची बोली लगने की उम्मीद है।

loksabha election banner

ग्‍लेन मैक्‍सवेल (ऑस्ट्रेलिया)

पिछले साल आईपीएल से दूर रहने वाले ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पर उंची बोली लगने की उम्मीद है। मेंटल हेल्‍थ की वजह से क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले मैक्‍सवेल ने साल 2014 से 2017 तक किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम के लिए खेला। मैक्‍सवेल इस वक्त अच्छी फॉर्म में हैं।

 

शिमरोन हेटमायर (वेस्टइंडीज)

वेस्टइंडीज के धमाकेदार बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने हालिया सीरीज में भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है। चेन्नई वनडे में उन्होंने 139 रन की शानदार पारी खेली थी। 50 लाख की बेस प्राइस के साथ इस नीलामी में शमिल हेटमायर पिछली बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेले थे। 4 करोड़ से उपर की बोली लगाकर आरसीबी ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था।

इयोन मॉर्गन (इंग्लैंड)

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के वनडे और टी20 की कप्तानी संभालने वाले इयोन मॉर्गन एक आक्रामक बल्लेबाज हैं। आईपीएल 2020 की नीलामी में इस खिलाड़ी पर उंची बोली लगाई जा सकती है। आईपीएल 2017 में मॉर्गन किंग्‍स इलेवन पंजाब का तरफ से खेले थे। साल 2018 में उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रह चुके इस खिलाड़ी पर इस बार तमाम टीमों की नजर रहेगी।

पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया)

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज ऑस्‍ट्रेलिया के पैट कमिंस (Pat Cummins) को खरीदने के लिए इस बार मुंबई और बैंगलोर के साथ-साथ कई और टीमें भी रेस में होंगी। साल 2015 तक कमिंस कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का हिस्सा थे। 2015 में वह दिल्‍ली की तरफ से खेले थे। उनका बेस प्राइस 2 करोड़ है।

टॉम बेंटन (इंग्लैंड)

हाल ही में इंग्लैंड टीम में शामिल किए गए टॉम बेंटन एक आक्रामक बल्लेबाज हैं। पिछले शनिवार को इस बल्लेबाज ने क्वींसलैंड प्रीमियर क्रिकेट में 41 गेंद पर 13 छक्कों से सजी 121 रन की आतिशी पारी खेली थी।

सैम कर्रन (इंग्लैंड)

इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर सैम कर्रन किसी भी टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। आईपीएल 2019 में सैम को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने उंची कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया था। दिल्ली के खिलाफ उन्होंने पिछले सीजन में पंजाब के लिए हैट्रिक लेने का कमाल भी किया था।

क्रिस लिन (ऑस्ट्रेलिया)

कोलकाता की टीम ने अपने नियमित विस्फोटक ओपनर क्रिस लिन को इस बार रिटेन नहीं किया है। ऑस्‍ट्रेलिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज लिन (Chris Lyn) को अपनी टीम में शामिल करने के लिए टीमें उंची बोली लगाने को तैयार हैं।

शेल्‍डन कॉटरेल (वेस्टइंडीज)

भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में वेस्‍टइंडीज के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कॉटरेल ने शानदार गेंदबाजी की है। भारतीय कप्तान विराट कोहली और तूफानी बल्लेबाज रिषभ पंत का विकेट हासिल करने वाले इस गेंदबाज पर सबकी नजर रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.