IPL 2022: इस सीजन में अपने तीनों रोल में असाधारण रहे संजू सैमसन- कुमार संगकारा

श्रीलंका के महान क्रिकेटर संगकारा ने कहा कि संजू को अपनी भूमिका का अहसास है। रणनीति को लेकर उसकी समझ बेहतर हुई है। उसे अपनी टीम पर भरोसा है और टीम उसे एक अगुआ के रूप में देखती है।

Sanjay SavernPublish: Sat, 28 May 2022 08:55 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 09:12 AM (IST)
IPL 2022: इस सीजन में अपने तीनों रोल में असाधारण रहे संजू सैमसन- कुमार संगकारा

अहमदाबाद, प्रेट्र। संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रायल्स टीम ने आइपीएल 2022 के फाइनल में जगह बनाई। अब राजस्थान को फाइनल मैच में रविवार को गुजरात के खिलाफ मैदान पर उतरना है। इससे पहले टीम के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने उनकी जमकर तारीफ की और कहा कि संजू सैमसन ने विकेटकीपर , कप्तान और बल्लेबाज की तिहरी भूमिका को आइपीएल में बखूबी अंजाम दिया है। राजस्थान रायल्स ने रायल चैलेंजर्स बैंगलोर को सात विकेट से हराकर 2008 के बाद पहली बार आइपीएल फाइनल में जगह बनाई। 

संगकारा ने कहा कि संजू सैमसन का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। पिछले सीजन में काफी कड़े इम्तिहान से उसने शुरूआत की जब युवा टीम , कोरोना संक्रमण के मामले और दो चरण में टूर्नामेंट हुआ लेकिन वह अपनी भूमिका में परिपक्व हुआ है। उन्होंने कहा कि वह काफी मृदुभाषी और शर्मीला है लेकिन बल्ले से उसके हुनर का जवाब नहीं है। उसने कप्तानी की कठिन भूमिका में खरे उतरने के लिये काफी जुनून और जीत की भूख दिखाई है। विकेटकीपिंग, कप्तानी और जोस बटलर के साथ टीम का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होना आसान नहीं है लेकिन इस सत्र में उसने सब कुछ बखूबी किया।

श्रीलंका के इस महान क्रिकेटर ने कहा कि संजू को अपनी भूमिका का अहसास है। रणनीति को लेकर उसकी समझ बेहतर हुई है। उसे अपनी टीम पर भरोसा है और टीम उसे एक अगुआ के रूप में देखती है। बटलर के प्रदर्शन के बारे में संगकारा ने कहा कि टी20 बल्लेबाजी में इस सीजन में उसने जो किया, उसका बखान करना मुश्किल है। उसने अच्छी शुरूआत की, बीच में कुछ डगमगाया लेकिन शांतचित्त होकर फिर लय पकड़ी। उन्होंने कहा कि उसने स्वीकार कर लिया कि वह भी इंसान है और हर मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकता। उसके पास सारे स्ट्रोक्स हैं और वह खेल को बखूबी समझता है। मुझे याद नहीं पड़ता कि आइपीएल के इतिहास में किसी ने इतनी शानदार बल्लेबाजी की हो।

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept