IPL 2022 RCB vs LSG: प्लेआफ में RCB के रजत का धमाका, छक्का जड़ते हुए पूरा किया शतक

IPL 2022 RCB vs LSG करो या मरो के मुकाबले में केएल राहुल ने टास जीतकर बैंगलोर के खिलाफ पहले गेंदबाजी चुनी। इस मैच में विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस तो नहीं चले लेकिन रजत पटिदार ने धमाकेदार शतक जमाया।

Viplove KumarPublish: Wed, 25 May 2022 09:47 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 10:38 AM (IST)
IPL 2022 RCB vs LSG: प्लेआफ में RCB के रजत का धमाका, छक्का जड़ते हुए पूरा किया शतक

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में बुधवार को रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया। करो या मरो के मुकाबले में केएल राहुल ने टास जीतकर बैंगलोर के खिलाफ पहले गेंदबाजी चुनी। इस मैच में विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस तो नहीं चले लेकिन रजत पाटीदार ने धमाकेदार शतक जमाया। इस सीजन में शतक जमाने वाले वह चौथे बल्लेबाज बने। 112 रन की नाबाद पारी खेलकर उन्होंने टीम के स्कोर को 207 रन तक पहुंचाया। 

पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद मैदान पर रजत ने कदम रखा था। पहले उन्होंने विराट कोहली के साथ पारी को संभाला और फिर खुलकर शाट्स लगाते हुए 28 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से इस बल्लेबाज ने पहले फिफ्टी जड़ा। इस दौरान उन्होंने स्कोर को 70 रन तक पहुंचाया लेकिन कोहली के आउट होने से यह जोड़ी टूट गई। इसके बाद उन्होंने तीन अहम साझेदारी निभाई जिसमें से दिनेश कार्तिक के साथ 92 रन ने आरसीबी को 207 रन तक पहुंचाया। 

पाटीदार का शानदार शतक 

प्लेआफ में टीम के लिए रजत ने एक ऐसी यादगार पारी खेली जिसको हमेशा याद रखा जाएगा। मुश्किल वक्त में आकर टीम को संभाला और धमाकेदार शतक जमाया। 49 गेंद पर 11 चौके और 6 छक्के की मदद से इस बल्लेबाज ने सेंचुरी पूरी की। 54 गेंद पर 12 चौके और 7 छक्के की मदद से वह 112 रन बनाकर नाबाद लौटे। प्लेआफ में शतक बनाने वाले दिग्गजों की लिस्ट में उन्होंने अपना नाम शामिल करवाया। 

सीजन में सातवां शतक 

इस सीजन में अब तक कुल छह शतक बने थे जिसमें तीन राजस्थान के जोस बटलर के बल्ले से, दो लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और एक उनके साथी ओपनर क्विंटन डिकाक ने बनाए। अब रजत पाटीदार इस धुरंधरों की लिस्ट में शामिल हो गए  हैं। 

प्लेआफ में शतक 

इससे पहले आइपीएल इतिहास में कुल चार बल्लेबाजों ने शतक बनाने का कमाल किया था। इसमें पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम भी शामिल है। शेन वाटशन, मुरली विजय और रिद्धिमान साहा ने भी यह कमाल किया हुआ है। 

Edited By Viplove Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept