IPL 2022 Purple cap: पर्पल कैप में चहल और हसरंगा में होड़, किसके सिर सजेगी से टोपी

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा साफ नजर आ रहा है। एक बार फिर से युजवेंद्रा चहल ने सीएसके के खिलाफ दो विकेट हासिल करके पर्पल कैप की रेस में खुद को टाप पर पहुंचा लिया है।

Sameer ThakurPublish: Thu, 31 Mar 2022 02:48 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 03:22 PM (IST)
IPL 2022 Purple cap: पर्पल कैप में चहल और हसरंगा में होड़, किसके सिर सजेगी से टोपी

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब तक हुए मुकाबलों में बल्ले और गेंद का जबरदस्त रोमांच देखने को मिला है। इस सीजन में अब तक हुए मैचों की बात करें तो यहां कुछ टीमों ने 200 से ज्यादा का स्कोर भी खड़ा किया है तो कुछ 68 जैसे लो स्कोर पर भी आउट हुए हैं। इसलिए हर बार की तरह इस बार भी गेंदबाजों में पर्पल कैप को लेकर होड़ मची हुई है। 

वर्तमान में इस सूची में एक बार फिर से राजस्थान रायल्स के गेंदबाज युजवेंद्रा सिंह चहल पर्पल कैप की रेस में पहले नंबर पर हैं। सीएसके के खिलाफ दो विकेट लेने का बाद उनके विकेट की संख्या 26 हो गई है। चहल ने 14 लीग मैचों में अब तक कुल 24 विकेट लिए हैं। वहीं वानिंदू हसरंगा अब दूसरे नंबर पर हैं और उनके अब 14 मैचों में 24 विकेट हैं, लेकिन इकोनामी के मामले में हसरंगा चहल से बेहतर हैं। 

दिल्ली के खिलाफ मैच में 1 विकेट लेकर कगिसो रवाडा ने अपने विकटों की संख्या 22 कर लिया है और फिलहाल वो तीसरे नंबर पर हैं। मुंबई के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में 1 विकेट चटकाने के साथ दिल्ली के कुलदीप यादव 21 विकटों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए। पहली बार इस सूची में युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने भी 21 विकेट चटकाए हैं लेकिन वह 5वें नंबर पर हैं।

13 मुकाबलों में 18 विकेट हासिल करने वाले हर्षल पटेल छठे नंबर पर हैं। 14 मैच खेलने के बाद 18 विकेट लेने वाले गुजरात के राशिद खान पर्पल कैप कि लिस्ट में सातवें स्थान पर हैं। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के टी नटराजन का नाम है जिनके खाते में 11 मैच से 18 विकेट हैं। आज शाम वह पंजाब के खिलाफ मुकाबले में अगर खेलने उतरे तो विकटों की संख्या आगे बढ़ा सकते हैं। 9वें  और 10वें स्थान पर क्रमश: 18 विकेट लेने वाले गुजरात के मोहम्मद शमी और 17 विकेट चटकाने वाले कोलकाता के आंद्र रसेल हैं। 

8वें स्थान पर 14 मैचों में 18 विकेट लेकर मो. शमी आ गए हैं तो वहीं टी नटराजन के नाम पर 11 मैचों में 18 विकेट हैं और वो नौवें स्थान पर हैं। 

IPL Point table: चेन्नई की लगातार हार के बाद अंक तालिका में हुआ बदलाव, टाप पर है ये टीम

अब दसवें नंबर पर आवेश खान की एंट्री हो गई है और उन्होंने 12 मैचों में अब तक 17 विकेट लिए हैं जबकि उनका बेस्ट प्रदर्शन 24 रन देकर 4 विकेट रहा है। 

Edited By Sameer Thakur

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept