IPL Points table: हैदराबाद को हराकर पंजाब ने छठे स्थान पर किया सीजन खत्म, जानिए कौन सी टीम कितने नंबर पर

IPL Points table इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में प्लेआफ की चारो टीमें तय हो गई है। सीजन के आखिरी लीग मैच में पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराकर छठे नंबर पर सीजन को खत्म किया है।

Viplove KumarPublish: Wed, 30 Mar 2022 11:59 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 06:49 AM (IST)
IPL Points table: हैदराबाद को हराकर पंजाब ने छठे स्थान पर किया सीजन खत्म, जानिए कौन सी टीम कितने नंबर पर

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क IPL Points table: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की अंतिम चार टीमों का फैसला हो चुका है। गुजरात की टीम 20 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल के टाप पर है। इस सीजन में वो प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी। राजस्थान की टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल करते हुए 18 अंक हासिल किए और नंबर दो की टीम बनी। लखनऊ की टीम के पास भी 18 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट राजस्थान का बेहतर है जिसकी वजह से टीम तीसरे नंबर पर फिसल गई।

दिल्ली के खिलाफ जीत के बाद आरसीबी की टीम क्लालिफाई करने वाली चौथी टीम बनी और 16 अंको के साथ वो टाप चार में पहुंच गई। 5वें नंबर पर अपना आखिरी लीग मैच हारकर दिल्ली की टीम है जिसने इस सीजन में 7 जीत दर्ज कर 14 अंकों के साथ सीजन को खत्म किया।

छठे नंबर पर पंजाब की टीम है जिसने अपने आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। इस जीत के साथ पंजाब ने आइपीएल 2022 सीजन को 14 अंकों के साथ खत्म किया। 7वें नंबर पर कोलकाता की टीम है जो पहले ही आइपीएल से बाहर हो चुकी है। टीम ने 12 अंकों के साथ अपनी इस सीजन को खत्म किया है। 8वें नंबर पर अपना आखिरी लीग मैच हारकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है। टीम ने 12 अंकों के साथ अपने सीजन को खत्म किया है।

9वें और 10वें नंबर पर क्रमश: चेन्नई और मुंबई की टीमें हैं। दोनों टीमों ने इस सीजन में 4 जीत दर्ज की है और दोनों के पास 8-8 अंक है। लेकिन नेट रन रेट के आधार पर चेन्नई की टीम मुंबई से बेहतर है और इसलिए वो 9वें नंबर पर जबकि मुंबई की टीम आखिरी पायदान पर है। पहली बार ऐसा हुआ है कि प्लेआफ में चेन्नई और मुंबई की टीमें नहीं हैं।

Koo App

KL Rahul’s Lucknow Supergiants at No.1 in the points table of IPL 2022. #ipl2022🏆 #klrahul #lsg,

View attached media content

- Abhishek Giri (@Abhishekgiri18) 8 May 2022

Edited By Viplove Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept