Move to Jagran APP

IPL 2022 LSG VS KKR: केएल राहुल और डिकाक ने रचा इतिहास, तोड़ डाला सबसे बड़ा ओपनिंग साझेदारी का रिकार्ड

आइपीएल इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए डेविड वार्नर और जानी बेयरस्टो ने 2019 में बैंगलोर के खिलाफ बनाया था। दोनों ने ओपनिंग करते हुए टीम के लिए 185 रन जोड़े थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 09:07 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 09:07 PM (IST)
IPL 2022 LSG VS KKR: केएल राहुल और डिकाक ने रचा इतिहास, तोड़ डाला सबसे बड़ा ओपनिंग साझेदारी का रिकार्ड
केएल राहुल और क्विंटन किकाक (फोटो आइपीएल ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में धमाकेदार फार्म में चल लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने एक और दमदार पारी खेली। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बुधवार को उन्होंने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और जोड़ीदार क्विंटन डिकाक के साथ मिलकर कोलकाता के खिलाफ बड़ा रिकार्ड बना डाला। इन दोनों ने इस टूर्नामेंट के इतिहास में ओपनिंग जोड़ी के तौर पर सबसे बड़ी पारी खेल डाली। 20 ओवर में लखनऊ ने बिना विकेट गंवाए 210 रन बनाए, ऐसा पहली बार हुआ जब कोई ओपनिंग जोड़ी नाबाद लौटी।

loksabha election banner

बुधवार 18 मई को लखनऊ की टीम कोलकाता के खिलाफ अपने प्लेआफ के टिकट को पक्का करने का इरादा लेकर उतरी। इस मैच में कप्तान राहुल ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी चुना। अपने फैसले को सही साबित करते हुए जोड़ीदार डिकाक के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए बेमिसाल साझेदारी कर डाली। दोनों ने टीम 200 रन के उपर बना डाले और कोलकाता के प्लेआफ की उम्मीदों को झटका दिया। डिकाक और राहुल की जोड़ी ने आइपीएल के 15 साल के इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी कर डाली। 

पहले विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी

आइपीएल इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए डेविड वार्नर और जानी बेयरस्टो ने 2019 में बैंगलोर के खिलाफ बनाया था। दोनों ने ओपनिंग करते हुए टीम के लिए 185 रन जोड़े थे। केएल राहुल और क्विंटन डिकाक ने कोलकाता के खिलाफ बुधवार 18 मई को 210 रन बनाते हुए इस रिकार्ड को ध्वस्त कर दिया। अब वार्नर और बेयरस्टो की साझेदारी दूसरे स्थान पर चली गई। कोलकाता की तरफ से खेलते हुए गौतम गंभीर ने क्रिस लिन के साथ 184 रन की अटूट साझेदारी निभाई थी। यह अब तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी बन गई है। 

राहुल और डिकाक ने तोड़ा रिकार्ड

कोलकाता के खिलाफ पारी की शुरुआत करने उतरे डिकाक और राहुल ने पहले विकेट के लिए 140 रन की साझेदारी करने के साथ ही एक खास उपलब्धि हासिल की। इन दोनों बल्लेबाजों ने 30 अप्रैल 2017 को डेविड वार्नर और शिखर धवन द्वारा बनाए 139 रन की साझेदारी के रिकार्ड को अपने नाम कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.