Move to Jagran APP

IPL 2022: दिल्ली को प्लेआफ में नहीं पहुंचा पाए रिषभ पंत, क्या अगले सीजन में बने रहेंगे कप्तान- कोच पोंटिंग ने दिया जवाब

पोंटिंग ने कहा कि वह मैच को हाथों से निकलते हुए देखकर काफी निराश थे लेकिन उन्होंने पंत को हार के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया। उन्होंने कहा कि पंत युवा खिलाड़ी हैं और कप्तानी की बारीकियां सीख रहे है। टी20 टीम का कप्तान होना कोई आसान काम नहीं है

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 03:54 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 03:54 PM (IST)
IPL 2022: दिल्ली को प्लेआफ में नहीं पहुंचा पाए रिषभ पंत, क्या अगले सीजन में बने रहेंगे कप्तान- कोच पोंटिंग ने दिया जवाब
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रिषभ पंत की कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स के पास मुंबई इंडियंस को हराकर इस सीजन के प्लेआफ में पहुंचने का सुनहरा मौका था, लेकिन इस टीम ने इस मौके को गंवा दिया। मुंबई के खिलाफ दिल्ली की टीम बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन ज्यादा बड़ा टारगेट रोहित शर्मा की टीम के खिलाफ सेट नहीं कर पाई और उसे 5 विकेट से हार मिली। दिल्ली के लिए ये काफी बड़ा झटका था क्योंकि अगर टीम के बल्लेबाज कुछ और रन बना लेते तो कहानी कुछ अलग होती और आरसीबी की जगह दिल्ली की टीम प्लेआफ में होती। बहरहार दिल्ली के इस निराशा जनक प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने अपना भरोसा कप्तान पंत पर दिखाया। 

loksabha election banner

रिकी पोंटिंग ने रिषभ पंत के टीम की अगुआई जारी रखने का समर्थन करते हुए कहा कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज अभी काफी युवा है और कप्तानी के गुर सीख रहा है जिससे वह इस पद के लिये सही विकल्प बना रहेगा। शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के सामने मुंबई इंडियंस के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला था लेकिन रणनीतिक चूक का टीम को खामियाजा भुगतना पड़ा जिससे वह प्लेआफ में जगह बनाने में असफल रही। मुंबई इंडियंस की टीम 14.3 ओवर में तीन विकेट पर 95 रन के स्कोर पर थी लेकिन पंत ने एक रणनीतिक गलती कर दी और टिम डेविड के अपनी पारी की पहली गेंद पर बल्ला छुआने के लिए डीआरएस लेने से इनकार कर दिया और मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया।

इसके बाद डेविड ने फिर महज 11 गेंद में चार छक्के और दो चौके से 34 रन जड़ दिये जिससे मैच दिल्ली कैपिटल्स के हाथों से निकल गया। दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस से पांच विकेट से हार मिली जिसके बाद पोंटिंग ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि निश्चित रूप से, मेरे दिमाग में कोई संशय नहीं है कि रिषभ कप्तानी के लिये सही पसंद हैं, यहां तक कि पिछले सीजन में भी कोई संशय नहीं था। रिषभ ने श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद कप्तानी संभालने के बाद टीम के साथ शानदार काम किया है।

पोंटिंग ने कहा कि वह मैच को हाथों से निकलते हुए देखकर काफी निराश थे लेकिन उन्होंने पंत को हार के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया। उन्होंने कहा कि पंत युवा खिलाड़ी हैं और कप्तानी की बारीकियां सीख रहे है। टी20 टीम का कप्तान होना कोई आसान काम नहीं है, विशेषकर आइपीएल में जो इतना दबाव भरा टूर्नामेंट है और इसमें आप जो भी करते हो, उस प्रत्येक चीज पर गहरी नजर रखी जाती है। उसे निश्चित रूप से मेरा पूरा समर्थन प्राप्त है। पोंटिंग ने साथ ही कहा कि खेल के एक पहलू पर उंगली उठाना हमेशा मुश्किल होता है। हमारी बल्लेबाजी में शीर्ष क्रम का प्रदर्शन बहुत खराब था, हमने 40 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे जो टी20 मैच शुरू करने का आदर्श तरीका नहीं है, विशेषकर बड़े मैचों में जिसमें आपको जीत दर्ज करनी ही हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.