Move to Jagran APP

IPL में बतौर कप्तान विराट कोहली के नाम है सबसे ज्यादा रन, टाप 5 में रोहित व धौनी इस नंबर पर

IPL 2021 विराट कोहली का आइपीएल में बतौर बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन रहा है और वो इस लीग में 6000 रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा कप्तान के तौर पर भी वो इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 04:21 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 04:21 PM (IST)
IPL में बतौर कप्तान विराट कोहली के नाम है सबसे ज्यादा रन, टाप 5 में रोहित व धौनी इस नंबर पर
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विराट कोहली आइपीएल 2021 के बाद अब आरसीबी की कप्तानी करते नहीं दिखेंगे। कोहली बतौर कप्तान वो इस सीजन तक ही इस टीम की अगुआई करते नजर आएंगे। आइपीएल में वो आरसीबी की कप्तानी 2011 से कर रहे हैं और उनके नाम पर अब तक एक भी खिताब दर्ज नहीं है, लेकिन वो सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बतौर कप्तान पहले नंबर पर हैं। यानी विराट कोहली बेशक अपनी कप्तानी में ज्यादा नहीं चमक पाए, लेकिन इस दौरान उन्होंने जमकर रन जरूर बनाए।  

loksabha election banner

कोहली के बतौर कप्तान आइपीएल में सबसे ज्यादा रन

विराट कोहली का आइपीएल में बतौर बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन रहा है और वो इस लीग में 6000 रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा कप्तान के तौर पर भी वो इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर हैं। विराट कोहली ने बतौर कप्तान आइपीएल में अब तक कुल 4674 रन बनाए हैं और दूसरे नंबर पर मौजूद धौनी से काफी आगे हैं। एम एस धौनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में कप्तान के तौर पर 4382 रन बनाए हैं और वो कोहली के बाद दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 5 कप्तान-

4674 रन- विराट कोहली 

4382 रन - MS Dhoni

3518 रन- गौतम गंभीर

3275 रन- रोहित शर्मा

2840 रन- डेविड वार्नर

आपको बता दें कि विराट कोहली ने घोषणा कर दी है कि वो आइपीएल 2021 के बाद इस टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो इसी टीम के लिए आइपीएल के अंतिम मैच तक खेलते रहेंगे। अगले साल आइपीएल का मेगा आक्शन होना है और आरसीबी अभी बदलाव के फेज में है। वहीं आरसीबी फ्रेंचाइजी की तरफ से भी कहा गया है कि विराट बेशक टीम के कप्तान हीं रहेंगे, लेकिन वो टीम में सीनियर खिलाड़ी के तौर पर जुड़े रहेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.