Move to Jagran APP

IPL 2021: लगातार दो मैच में लगा जुर्माना, अब संजू सैमसन पर लटक रही प्रतिबंध की तलवार

पंजाब के खिलाफ भी राजस्थान की टीम पर स्लो ओवर रेट की वजह से जुर्माना लगाया गया था। अब दिल्ली के खिलाफ भी गेंदबाजों ने यही गलती दोहराई है। लगातार दो मुकाबलो में ऐसा लगती करने की वजह से कप्तान पर एक मैच के प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 09:38 AM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 10:42 AM (IST)
IPL 2021: लगातार दो मैच में लगा जुर्माना, अब संजू सैमसन पर लटक रही प्रतिबंध की तलवार
राजस्थान रायल्स के कप्तान संजू सैमसन (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन के दूसरे चरण के मुकाबलों में अब तक दिल्ली कैपिटल्स ने दमदार खेल दिखाया है। इस वक्त टीम अंक तालिका में टाप पर काबिज है। दिल्ली ने राजस्थान रायल्स की टीम को शनिवार को दमदार अंदाज में मात देते हुए टाप पोजिशन हासिल किया। प्लेआफ में स्थान पक्का करने की कोशिश में जुटी राजस्थान की टीम को इस मैच में हार से बड़ा झटका लगा। वैसे टीम को इससे भी बड़ा झटका लग सकता है अगर उनकी कप्तान संजू सैमसम ने अपनी गलतियों में सुधार नहीं किया।

loksabha election banner

दिल्ली के खिलाफ शनिवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान की टीम को 33 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टास जीतकर राजस्थान के कप्तान सैमसन ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। दिल्ली के सामने गेंदबाजी करते हुए उनकी टीम ने ठीक ठाक प्रदर्शन किया और 154 रन के स्कोर पर रिषभ पंत की सेना को रोक दिया। गेंदबाजी प्रदर्शन भले ही अच्छी रही लेकिन गेंदबाजों ने निर्धारित 20 ओवर का कोटा पूरा करने में तय समय से ज्यादा वक्त लिया। इसकी वजह से टीम पर और कप्तान पर जुर्माना लगाया गया।

सैमसन पर लग सकता है एक मैच का प्रतिबंध

पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ भी राजस्थान की टीम पर स्लो ओवर रेट की वजह से जुर्माना लगाया गया था। अब दिल्ली के खिलाफ भी टीम के गेंदबाजों ने यही गलती दोहराई है। लगातार दो मुकाबलो में ऐसा लगती करने की वजह से कप्तान पर एक मैच के प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है। गेंदबाजों को नियंत्रण करना कप्तान का काम होता है और अगर नियम के मुताबिक तय समय से ज्यादा कोई टीम गेंदबाजी में समय लगाती है कि फिर उस पर जुर्माना लगाया जाता है। दो बार गलती होने पर मैच फीस में से पैसे काटे जाते हैं और तीसरी बार इसे करने पर कप्तान पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया जाता है।

24 लाख का लगाया गया जुर्माना

आइपीएल की आचार संहिता का तहत ये दूसरा मौका था जब राजस्थान की टीम ने समय रहते पूरे ओवर नहीं फेंके और इसकी वजह से ही कप्तान संजू सैमसन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा प्लेइंग इलेवन में शामिल अन्य खिलाड़ियों छह लाख रुपये या फिर उनकी व्यक्तिगत मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.