Move to Jagran APP

IPL 2021: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2021 PBKS vs DC Probable XI इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के लीग फेज का दूसरा चक्र आज यानी रविवार 2 मई से शुरू हो रहा है जिसमें दिल्ली कैपिटल्स के सामने पंजाब किंग्स है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 03:41 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 03:41 PM (IST)
IPL 2021: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स
IPL 2021 PBKS vs DC Probable XI

नई दिल्ली, जेएनएन। PBKS vs DC Probable XI: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का 29वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी मैच के साथ आइपीएल 2021 के लीग फेज का दूसरा चक्र शुरू हो रहा है। एक-एक बार सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। दूसरे चक्र में दूसरी बार टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। ऐसे में पहला मैच दिल्ली और पंजाब के बीच है। इससे पहले जान लीजिए कि कौन सी टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी।

loksabha election banner

बात अगर पंजाब किंग्स की करें तो पिछला मैच टीम ने जीता था, लेकिन उस मैच में मयंक अग्रवाल टीम का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में अगर वे फिट हो गए हैं तो उनको प्रभसिमरन की जगह मौका मिलेगा और वे इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो फिर प्रभसिमरन ही ओपनिंग करते नजर आएंगे। इसके अलावा एक बदलाव की गुंजाइश निकोलस पूरन के स्थान पर है, क्योंकि वे फॉर्म में नहीं हैं। ऐसे में डेविड मलान को मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है। हालांकि, गेंदबाजी विभाग में किसी विदेशी खिलाड़ी को रिप्लेस किया जा सकता है।

बात अगर दिल्ली कैपिटल्स की करें तो दिल्ली की टीम ने अपना आखिरी मैच जीत लिया है और टीम सात मैचों में पांच मैच जीतकर आइपीएल 2021 की अंकतालिका में दूसरे नंबर पर विराजमान है। ऐसे में दिल्ली की टीम बदलाव करने से बचेगी। हालांकि, ललित यादव के स्थान पर अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा को मौका मिल सकता है। इसके अलावा कोई भी बदलाव दिल्ली कैपिटल्स में शायद ही देखने को मिले, क्योंकि रिषभ पंत की कप्तानी में टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। यहां तक कि पंजाब किंग्स को पिछले मैच में टीम ने धूल चटाई है।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, क्रिस गेल, डेविड मलान, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, क्रिस जॉर्डन, झाय रिचर्डसन, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धन, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबादा, इशांत शर्मा और आवेश खान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.